लाइफस्टाइल

एंड्रॉइड पर आएगा एप्पल जैसा नया फीचर

नई दिल्ली

Apple आईफोन जिस तरह से एप्पल आईडी से जुड़े होते हैं, ठीक उसी तरह से एंड्रॉइड में भी ऐसी ही एक फीचर जारी किया जा सकता है। यह फीचर एंड्रॉइड यूजर्स को अपनी डिवाइसेज को लिंक करने में मदद करेगा। एक रिपोर्ट के अनुसार, Google जल्द ही यूजर्स को अपने उन डिवाइसों को लिंक करने की अनुमति दे सकता है जो एक ही Google अकाउंट में साइन इन करते हैं।

यह लिंकिंग एंड्रॉइड यूजर्स को कॉल स्विचिंग जैसे फीचर्स को एक्सेस करने की सुविधा देगा। कॉल-स्विचिंग फीचर यूजर्स को कॉल के लिए लिंक किए गए डिवाइस के बीच स्विच करने की अनुमति देती है। यह एंड्रॉइड लिंकिंग फीचर यूजर्स को इंटरनेट शेयरिंग में भी मदद कर सकती है।

कैसे काम करेगा एंड्रॉइड का नया फीचर:
एक रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रॉइड फोन में सेटिंग्स मेनू में एक नया विकल्प मौजूद होगा Link Your Devices का। यह भी कहा गया है कि यह फीचर गूगल प्ले सर्विसेज के जरिए उपलब्ध कराया जा सकता है। गूगल प्ले स्टोर ऐप वाली एंड्रॉइड डिवाइसेज में यह फीचर जल्द ही रोलआउट किया जा सकता है।

Apple आईडी की तरह होगा फीचर:
गूगल का नया फीचर Apple ID की तरह ही काम करेगा। जिस तरह से सभी एप्पल डिवाइसेज एप्पल आईडी से कनेक्ट होती हैं उसी तरह से यह फीचर आपकी सभी एंड्रॉइड डिवाइसेज को एक साथ कनेक्ट करेगा। रिपोर्ट के अनुसार, Google ने सुझाव दिया है कि कॉल कंटीन्यूटी फीचर को अन्य एंड्रॉइड फोन पर भी उपलब्ध कराया जाएगा। ऐसे में अगर यूजर्स के पास दो एंड्रॉइड फोन हैं तो इस फीचर के आने के बाद वो दोनों फोन्स पर एक ही कॉल कर पाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button