देश

पलामुरु रंगारेड्डी लिफ्ट सिंचाई योजना को पर्यावरणीय मंजूरी मिलने पर सीएम केसीआर ने जताई खुशी

हैदराबाद
 तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय की विशेषज्ञ मूल्यांकन समिति (ईएसी) द्वारा पलामुरु रंगारेड्डी लिफ्ट सिंचाई योजना को पर्यावरणीय मंजूरी मिलने पर खुशी व्यक्त की है। मुख्यमंत्री इस बात से प्रसन्न हैं कि लिफ्ट परियोजना को तब मंजूरी मिल गई जब पहले चरण का काम अंतिम चरण में पहुंच गया और अगले चरण के काम की तैयारी की जा रही है।

सीएम केसीआर ने इसे एक सुखद क्षण बताया कि मंजूरी से दूसरे चरण के कार्यों में तेजी लाने में मदद मिलेगी जिससे जोरंगारेड्डी और महबूबनगर जिलों में 12.30 लाख एकड़ भूमि को सिंचाई का पानी मिलेगा।

सीएम ने कहा कि यह तेलंगाना के लिए एक और ऐतिहासिक जीत है कि राज्य सभी बाधाओं के बावजूद मंजूरी हासिल करने में सफल रहा है। परियोजनाओं के निर्माण के अलावा अनुमतियां लेने में भी तेलंगाना ने एक बार फिर साबित किया कि वह बेजोड़ है। सीएम ने कहा कि यह सरकार की प्रतिबद्धता का प्रमाण है।

मुख्यमंत्री ने सिंचाई विभाग के इंजीनियरिंग और अधिकारियों को बधाई दी जिन्होंने पलामूरू लिफ्ट योजना के लिए पर्यावरणीय मंजूरी प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत की है। केसीआर ने कहा कि जल्द ही कृष्णा नदी के पानी से पलामूरू के नागरिकों के पैर धोने का समय आ गया है। इस बीच राज्य मंत्री और बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष केटी रामा राव ने महबूबनगर और रंगारेड्डी जिलों के किसानों को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट किया कि सीएम केसीआर के दृढ़ प्रयास रंग लाए हैं और अब बहुप्रतीक्षित पलामुरू-आरआर लिफ्ट सिंचाई योजना युद्ध स्तर पर पूरी की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button