देश

अवैध निर्माणों के खिलाफ Action की तैयारी, पंजाब सरकार ने जारी किया WhatsApp No…

चंडीगढ़/जालंधर
पंजाब में नगर निगमों, नगर कौंसिलों और नगर सुधार ट्रस्टों के अधिकार क्षेत्र में अनधिकृत निर्माणों के मुद्दे को हल करने की कोशिश के तौर पर स्थानीय निकाय और संसदीय मामलों संबंधी मंत्री बलकार सिंह ने लोगों की सुविधा के लिए आज म्युनिसिपल भवन, सैक्टर- 35 चंडीगढ़ में एक व्हाट्सएप नंबर 7889149943 जारी किया है।

मंत्री बलकार सिंह ने कहा कि तेजी से बढ़ रहे शहरीकरण और आबादी की वृद्धि से अनधिकृत कालोनियों और गैर-कानूनी निर्माणों का खतरा एक ङ्क्षचता का विषय बन गया है। इस मुद्दे का प्रभावशाली ढंग से समाधान करने के लिए मंत्री बलकार सिंह ने नागरिकों को ऐसी उल्लंघनाओं की शिकायत करने के लिए एक सुगम और सुविधाजनक प्लेटफार्म प्रदान करने की पहल की है। उन्होंने कहा कि व्हाट्सएप नंबर 7889149943 अब कार्यशील है, जिस पर लोग अनधिकृत निर्माणों और कालोनियों के बारे शिकायतें दर्ज करवा सकते हैं। संबंधित कानूनों और नियमों को लागू करने को यकीनी बनाने के लिए संबंधित अधिकारियों द्वारा सभी शिकायतों की समीक्षा की जाएगी और तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

मंत्री बलकार सिंह ने समूह नागरिकों को आगे आने और अनधिकृत निर्माणों के विरुद्ध इस मुहिम में  हिस्सा लेने की अपील की क्योंकि यह पंजाब के शहरों और कस्बों के योजनाबद्ध और टिकाऊ विकास को कायम रखने में महत्वपूर्ण योगदान डालेगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button