बिज़नेस

जुकरबर्ग और एलन मस्क आएंगे आमने सामने, ‘एक्स’ पर होगा मुकाबले का सीधा प्रसारण

नई दिल्ली
विश्व के सबसे अमीर कारोबारियों में शुमार एलन मस्क ने कहा है कि मार्क जुकरबर्ग के साथ उनकी संभावित व्यक्तिगत मुकाबले का सीधा प्रसारण सोशल मीडिया साइट ‘एक्स' पर होगा। एक्स को पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, जिसे मस्क ने हाल ही में खरीदा है। प्रौद्योगिकी क्षेत्र के दोनों अरबपति जून के अंत में एक-दूसरे से पिंजरे में लड़ने पर सहमत हुए थे। जुकरबर्ग दरअसल, मिश्रित मार्शल आर्ट्स (युद्ध कला) में प्रशिक्षित हैं।

फेसबुक संस्थापक ने अपनी प्रथम जिउ जित्सु (जापानी युद्ध कला) प्रतिस्पर्धा इस साल की शुरूआत में पूरा करने के बारे में पोस्ट किया है। मस्क ने सोशल मीडिया मंच पर लिखा, ‘‘जुकरबर्ग बनाम मस्क मुकाबले का एक्स पर सीधा प्रसारण होगा। इससे होने वाली पूरी कमाई पूर्व सैनिकों के कल्याण के लिए दी जाएगी।'' मस्क ने इससे पहले रविवार को कहा कि वह भारोत्तोलन कर इस मुकाबले की तैयारी कर रहे हैं। मस्क और जुकरबर्ग ‘रिंग' में उतरेंगे या नहीं, यह देखा जाना अभी बाकी है।

लेकिन पिंजरे में होने वाले इस मुकाबले को लेकर बनी सहमति यदि महज एक मजाक है तो भी इसने अपनी ओर लोगों का ध्यान आकृष्ट किया है। यह सब तब शुरू हुआ, जब एक्स का स्वामित्व रखने वाले मस्क ने ‘थ्रेड्स' नाम से ट्विटर का एक नया प्रतिद्वंद्वी उतारने संबंधी मेटा (फेसबुक का स्वामित्व रखने वाली कंपनी) के ट्वीट का जवाब दिया था।

उन्होंने (मस्क ने) कोई विकल्प नहीं होने के चलते विश्व के–विशेष रूप से जुकरबर्ग के अधीन होते चले जाने पर नाखुशी प्रकट की थी, लेकिन तभी एक एक ट्यूटर उपयोगकर्ता ने मजाक में ही मस्क को जुकरबर्ग के जिउ जित्सु प्रशिक्षण के बारे में चेतावनी दी थी। मस्क ने मंगलवार को ट्वीट किया, ‘‘यदि ऐसा है तो मैं पिंजरे में मुकाबला करने को तैयार हूं।''

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button