खेल

ये कैसा इनाम? प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनने पर इस खिलाड़ी को अमेरिका में मिली आधा एकड़ जमीन

नई दिल्ली

कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर उस समय खलबली मची जब वेस्टइंडीज के हरफनमौला शेफेन रदरफोर्ड की एक तस्वीर वायरल हुई जिसमें प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड लेते हुए उन्हें अमेरिका में आधा एकड़ जमीन इनाम में मिली। आमतौर पर खिलाड़ियों को प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ दी सीरीज/टूर्नामेंट के दौरान पैसों के रूप में इनाम दिया जाता है, मगर. गलोबल टी20 कनाडा लीग के दौरान फैंस को यह अजीबो-गरीब घटना देखने को मिली। बता दें, रदरफोर्ड टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे, साथ ही फाइनल में उन्होंने करिश्माई पारी खेल अपनी टीम को भी जीत दिलाई। उन्हें इस पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

रदरफोर्ड ने मात्र 28 गेंदों में 39 रनों की बेहतरीन नाबाद पारी खेली. उनकी पारी में तीन चौके और दो छक्के शामिल थे। उन्होंने अपने राष्ट्रीय टीम के साथी आंद्रे रसेल (6 गेंदों पर 20) के साथ बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया और अपनी टीम मॉन्ट्रियल को आश्चर्यजनक तरीके से खिताब जीताने में मदद की।

गलोबल टी20 कनाडा लीग का फाइनल मुकाबला रविवार 6 अगस्त को सरे जगुआर और मॉन्ट्रियल टाइगर्स के बीच खेला गया था। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सरे की टीम ने 130 रन बोर्ड पर लगाए थे, इस स्कोर को मॉन्ट्रियल ने आखिरी गेंद पर 5 विकेट रहते चेज किया। आखिरी ओवर में रसेल के दो छक्कों की मदद से टीम ने कुल 17 रन बटोरे। बात रदरफोर्ड की करें तो, इस टूर्नामेंट में खेले 9 मुकाबलों में उनके बल्ले से 44 की औसत के साथ कुल 220 रन निकले। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 130.18 का रहा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button