खेल

वानिंदु हसरंगा ने 26 साल की उम्र में किया टेस्ट से रिटायरमेंट का ऐलान, जानिए क्या है कारण

नई दिल्ली

श्रीलंका की टीम के ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा ने टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट लेकर सभी को चौंका दिया है। महज 26 साल की उम्र में उन्होंने टेस्ट क्रिकेट छोड़ने का फैसला किया है। टेस्ट क्रिकेट वह फॉर्मेट है, जिसे असली क्रिकेट कहा जाता है। हालांकि, उन्होंने टेस्ट से रिटायरमेंट लेने की वजह भी बताई है, जिसका खुलासा श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने किया है। हसंरगा ने बोर्ड को यह जानकारी दे दी है।

दरअसल, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की मानें तो वानिंदु हसरंगा अपने व्हाइट बॉल क्रिकेट के करियर को लंबा करना चाहते हैं और ऐसे में उन्होंने रेड बॉल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। हसरंगा ने दिसंबर 2020 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। हालांकि, इसके बाद से केवल चार टेस्ट मैच ही वे श्रीलंका की टीम के लिए खेल पाए थे। वे विदेशी टी20 लीग भी खूब खेलते हैं।

हसरंगा ने आखिरी टेस्ट दो साल से अधिक समय पहले अप्रैल 2021 में घरेलू मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। हसरंगा ने श्रीलंका क्रिकेट को मंगलवार 15 अगस्त को संन्यास लेने के अपने फैसले की जानकारी दी और बोर्ड ने इसे स्वीकार कर लिया। SLC के सीईओ एशले डी सिल्वा ने कहा, "हम उनके फैसले को स्वीकार करेंगे और हमें विश्वास है कि हसरंगा हमारे व्हाइट बॉल प्रोग्राम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होंगे।"

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button