खेल

वर्ल्ड कप 2023 से पहले टीम में लौटे ट्रेंट बोल्ट और काइल जैमीसन, केन विलियमसन भी रहेंगे टीम के साथ

 नई दिल्ली
इंग्लैंड की वनडे टीम में तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और काइल जैमीसन की वापसी हो गई है। भारत में होने वाले विश्व कप से पहले ये बड़ी खबर है, क्योंकि बोल्ट ने खुद को न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से खुद को दूर रखा था। हालांकि, वे सेलेक्शन के लिए उपलब्ध थे। वहीं, काइल जैमीसन चोट के बाद वापसी करेंगे। इन दोनों दिग्गजों को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में चुना गया है।

बुधवार को न्यूजीलैंड क्रिकेट ने वनडे और टी20 टीमों का ऐलान किया है, जो इंग्लैंड और आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी। यह वनडे सीरीज भारत में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड की सेकेंड लास्ट सीरीज होगी। बोल्ट 99 एकदिवसीय मैच अपने देश के लिए खेल चुके हैं, जबकि पिछले दो विश्व कप संस्करणों में भी वे टीम का हिस्सा थे, जिनके फाइनल कीवी टीम ने खेले। हालांकि, दोनों बार टीम को हार मिली।
 
ट्रेंट बोल्ट ने आखिरी वनडे पिछले साल सितंबर में खेला था। बाएं हाथ के पेसर ने 23.97 की औसत से 187 विकेट लिए हैं। जैमीसन, जो पीठ की चोट से उबर रहे थे, उन्होंने 2022 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है। आखिरी वनडे मैच पिछले साल अप्रैल में घरेलू मैदान पर नीदरलैंड के खिलाफ खेला था। माइकल ब्रेसवेल चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे, क्योंकि जून में उनकी सर्जरी हुई थी, जिससे वे उबर रहे हैं।

मार्क चैपमैन और जिमी नीशम चार मैचों की सीरीज मिस करेंगे, क्योंकि वे अपने पहले बच्चों के जन्म का इंतजार कर रहे हैं, जबकि ईश सोढ़ी भी अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ टी20आई सीरीज के बाद घर लौटेंगे। वहीं, टीम के कप्तान केन विलियमसन इंग्लैंड दौरे के दौरान टीम के साथ जुड़े रहेंगे और अपने टूटे हुए एंटीरियर क्रूसिएट लिगामेंट की सर्जरी के बाद प्रशिक्षण लेंगे और अपना रिहैब जारी रखेंगे।

न्यूजीलैंड की एकदिवसीय टीम

टॉम लैथम (कप्तान), फिन एलन, ट्रेंट बोल्ट, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी और विल यंग

यूएई और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम

टिम साउथी (कप्तान), फिन एलन, आदि अशोक, चाड बोवेस, मार्क चैपमैन, डेन क्लीवर, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, डीन फॉक्सक्रॉफ्ट, मैट हेनरी, बेन लिस्टर, काइल जैमीसन, कोल मैककोन्ची, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल , जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, टिम सीफर्ट, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर और विल यंग

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button