छत्तीसगढ़राज्य

निवारक सतर्कता पर एसईसीएल में तीन माह का विशेष अभियान

बिलासपुर

एसईसीएल मुख्यालय में सतर्कता जागरूकता के तीन महीने के विशेष अभियान की शुरूआत 16 अगस्त से की गई। मुख्यालय में आयोजित समारोह में सीएमडी डॉ प्रेम सागर मिश्रा ने सभी को सतर्कता की शपथ दिलाई। इस अवसर पर महाप्रबंधकों की समन्वय बैठक के दौरान एसईसीएल मुख्य सतर्कता अधिकारी श्री जयंत कुमार खमारी ने पॉवर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के जरिए प्रस्तुति दी एवं सतर्कता से जुड़े विभिन्न विषयों के बारे में बताया।

इस तीन महीने के कार्यक्रम के दौरान शिकायतों के प्रति विशेष जागरूकता, प्रशिक्षण कार्यक्रम, आईटी टूल्स के प्रयोग को बढ़ावा, व्यवस्थागत सुधार आदि बिंदुओं पर उपयोगी जानकारी दी गई। इस अवसर पर सीएमडी डॉ प्रेम सागर मिश्रा ने फेयरनेस , इंटेग्रिटी , ट्रांस्परेंसी, इक्वालिटी अवयवों के साथ मिशन फाईट की घोषणा की जो सतर्कता व जागरूकता के प्रचार प्रसार की दिशा में महत्वपूर्ण साबित होगा।

विदित हो कि सतर्कता जागरूकता सप्ताह, 2023 की प्रस्तावना के रूप में केंद्रीय सतर्कता आयोग द्वारा सभी संगठनों से विभिन्न क्षेत्रों जैसे लोकहित प्रकटीकरण और मुखबिर (पिडपी) संकल्प के बारे में जागरूकता उत्पन्न करना, क्षमता निर्माण कार्यक्रम, प्रणालीगत सुधार उपायों कि पहचान और कार्यान्वयन, शिकायत निपटान में सूचना प्रौद्योगिकी का लाभ लेना आदि के बारे में जागरूकता लाने के लिए तीन माह का अभियान (16 अगस्त 2023 – 15 नवंबर 2023) चलाने का निर्णय लिया गया है।

केंद्रीय सतर्कता आयोग प्रत्येक वर्ष सतर्कता जागरूकता सप्ताह का अनपुालन उस सप्ताह में करता है जिस सप्ताह में सरदार वल्लभ भाई पटेल का जन्मदिन आता है। इस वर्ष, आयोग ने निर्णय लिया है कि सतर्कता जागरूकता सप्ताह को 30 अक्तूबर से 5 नवंबर तक मनाया जाएगा। आयोजित कार्यक्रम में एसईसीएल निदेशक मण्डल, एसईसीएल के विभिन्न संचालन क्षेत्रों के महाप्रबंधक एवं मुख्यालय से विभिन्न विभागाध्यक्षों की उपस्थिति रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button