उत्तर प्रदेशराज्य

नुएवो मैक्सिको के गवर्नर ने आगरा में करवाई जंपिंग फोटोशूट, सोशल मीडिया पर वायरल होते ही गाइड पर गिरी गाज

आगरा

आगरा में दो दिन पहले नुएवो मैक्सिको के गवर्नर सैमुएल अलजांद्रो ताजमहल और किला का दीदार करने के लिए आए थे। उनको भ्रमण कराने के लिए एप्रूव्ड गाइड राजीव सिंह ठाकुर को जिम्मेदारी दी गई थी। उन्होंने पहले ताजमहल का भ्रमण कराया। फिर आगरा किला ले गए। वहां उन्होंने अंगूरी बाग के पास उनसे जंपिंग करने के लिए कहा। इसी दौरान उनकी जंप करते हुए फोटो भी खींची। गवर्नर सैमुअल अलजेन्ड्रा ने आगरा किला में कराई थी जंपिंग फोटो शूट। गाइड राजीव सिंह पर कार्रवाई की गई।

अधीक्षण पुरातत्वविद डॉ. राजकुमार पटेल ने जारी आदेश में कहा गया कि गाइड राजीव सिंह द्वारा जब विदेशी अतिथि को उछलकर फोटो खिंचाने के लिए कहा गया तभी वहां तैनात एसआईएस सुरक्षाकर्मी किस्मत राज यादव और संतोष चौधरी द्वारा गाइड को ऐसा करने से मना भी किया गया, लेकिन उन्होंने उसकी बात को अनुसना कर दिया। उन्होंने ये फोटो खींच ली।

ये फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। ये प्रोटोकाल के खिलाफ है। ये विभागीय छवि बिगाड़ने वाला कार्य है। इसका देखते हुए गाइड राजीव सिंह ठाकुर को आगरा मंडल के किसी भी संरक्षित स्मारक मे कार्य करने से रोक दिया गया है। इसकी सूचना सभी उपमंडल अधिकारियों को भी दे दी गई है।
 

गवर्नर ने की थी फोटो की तारीफ
गाइड राजीव सिंह ने गवर्नर के मोबाइल से ही फोटो खींचे थे। बाद में गवर्नर ने उन्हें भेज दिए थे। उन्होंने बताया कि मेहमान ने उनकी फोटो को पसंद किया था। गाइड ने बताया कि उन्हें अभी पत्र नहीं मिला है। जब पत्र मिलेगा तो वह न्यायालय की शरण लेंगे। उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button