राजनीतिक

कांग्रेस नेताओं के लिए उम्मीदवारी की प्रक्रिया आज से शुरू, 22 अगस्त तक ब्लॉक अध्यक्ष से लेना होगा फॉर्म

रायपुर

प्रदेश में विधानसभा चुनाव अब कुछ ही महीने बचे हुए है। विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा रखने वाले कांग्रेस नेताओं के लिए उम्मीदवारी की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है। जो 22 अगस्त तक ब्लॉक अध्यक्ष से फॉर्म लेना होगा। इसकी जानकारी प्रदेश कांग्रेस कमिटी की तरफ से मिली है।

आवेदन की इस प्रक्रिया के बाद ब्लॉक स्तर पर गठित कमिटी कुल आवेदनों में से पांच दावेदारों की अनुशंसा करेगी। इसके बाद जिला कांग्रेस कमिटी की बैठक में इन आवेदनों पर चर्चा और समीक्षा होगी। आवेदक के मूल्यांकन के बाद जिला कांग्रेस कमिटी इनमे से तीन दावेदारों की अनुशंसा प्रदेश कांग्रेस कमिटी को प्रेषित करेगी। दावेदार को सामाजिक गतिविधियां भी बताना होगा। वही अंतिम चरण में अनुशंसा सूची पर पीसीसी विचार करेगी।

बता दे कि इस बार कांग्रेस की तरफ से चुनाव लड़ने की दावेदारी करने वाले नेताओं की संख्या में भारी इजाफा हुआ है। सूत्रों की माने तो हर विधानसभा में औसतन आधे दर्जन से ज्यादा नेता टिकट की प्रतीक्षा में हैं। इनमे सीटिंग एमएलए भी खुद की रिपीट किये जाने को लेकर आश्वस्त है। ऐसे में उम्मीदवारों के चयन के लिए पीसीसी ने चरणबद्ध प्रक्रिया अपनाने का फैसला लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button