छत्तीसगढ़राज्य

सुरभि का अभिनय व सौरभ का एलएलएम के लिए हुआ चयन

राजनांदगांव

स्थानीय वार्ड नंबर ,25 की निवासी सुरभि श्रीवास्तव का चयन फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया पुणे में अभिनय के दो वर्षीय कोर्स के लिए हुआ है। सूचना और प्रसारण विभाग भारत के अधीन आने वाले इस देश स्तरीय अति कठिन परीक्षा में मात्र 11 सीटें होती हैं। बचपन से ही मेधावी और बहु मुखी प्रतिभा की धनी सुरभि ने इस प्रतिष्ठा पूर्ण परीक्षा में राष्ट्रीय स्तर पर तीसरा स्थान प्राप्त किया है।

वह पहली विद्यार्थी है जो राज्य निर्माण के बाद चयनित हुई है। इस इंस्टीट्यूट से सुप्रसिद्ध कलाकार जया भादुड़ी, शत्रुघ्न सिन्हा, डैनी, नसीरुद्दीन शाह, संजय लीला भंसाली, जयदीप अहलावत, राजकुमार राव, राजकुमार हिरानी जैसे अन्य महानायक पढ़ चुके हैं। अभिनय के क्षेत्र में सुरभि राज्य का नाम रौशन कर रही है, उनकी एक बॉलीवुड की फीचर फिल्म तथा एक छत्तीसगढ़ी फिल्म जिसमे उन्होंने मुख्य भूमिका निभाई है जल्द ही रिलीज होगी।

सौरभ श्रीवास्तव का चयन राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले कॉमन लॉ टेस्ट से नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी औरंगाबाद में एलएलएम के लिए हुआ है। प्रारंभ से ही मेधावी सौरभ ने रविशंकर विश्व विद्यालय रायपुर से पांच वर्षीय एलएलबी की परीक्षा इसी वर्ष प्रथम श्रेणी में काफी अच्छे अंकों के साथ उत्तीर्ण किया है तथा इस प्रतिष्ठापूर्ण कोर्स के लिए प्रथम प्रयास में ही सफल हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button