जबलपुरमध्य प्रदेश

प्रदेश की बेटी ने रोशन किया देश में नाम, कनाडा में कुश्ती प्रतियोगिता में जीता गोल्ड मेडल

छिंदवाड़ा

छिंदवाड़ा की बेटी शिवानी पवार ने एक बार फिर देश से बाहर चैंपियनशिप जीतकर देश का नाम रोशन किया है। शिवानी ने पिछले वर्ष सर्बिया में कुश्ती मुकाबले में रजत पदक हासिल किया था। उमरेठ पंचायत में किसान नंदलाल पवार की बेटी शिवानी पवार ने कनाडा में आयोजित वर्ल्ड पुलिस एंड फायर गेम्स में शानदार प्रदर्शन दोहराते हुए भारत के लिए एक गोल्ड मेडल जीता है। यह आयोजन 28 जुलाई से प्रारंभ हुए, जिसमें 50 किग्रा वजन वर्ग में शिवानी को यह सफलता मिली है।

शिवानी को पहले दौर में वॉकओवर मिला। वहीं, सेमी फायनल में कोलंबिया की पहलवान को एकतरफा मुकाबले में हराया। फायनल मुकाबले में कनाडा के पहलवानों को बिना कोई पाइंट दिए शिवानी ने जीत हासिल कर नया इतिहास रच दिया। शिवानी मप्र पुलिस में कार्यरत हैं। जीत के बाद भोपाल वापस आने पर उसका भव्य अभिनंदन हुआ। इंडियन रैसलर शिवानी पवार के लिए यह सबसे शानदार प्रदर्शन रहा। जिसमें उसने बिना कोई पाइंट दिए एकतरफा मुकाबले में जीत हासिल कर गोल्ड मेडल हासिल किया। सर्बिया में पिछले वर्ष हुए कुश्ती मकाबले में शिवानी ने रजत पदक हासिल किया।

उमरेठ के साधारण किसान की बेटी है शिवानी
छिंदवाड़ा के उमरेठ गांव निवासी नंदलाल पवार सीमांत किसान हैं। इनकी तीन बेटियां हैं। एक बेटी की शादी हो चुकी है। दो बेटियां शिवानी और छोटी बेटी रैसलर है। पिता नंदलाल पवार बताते है कि सामाजिक और आर्थिक परेशानियों से जूझते हुए बेटियों ने यह मुकाम हासिल किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button