बिज़नेस

स्टार हेल्थ ने अपने बीमा उत्पादों की पेशकश के लिए स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक के साथ गठजोड़ किया

चेन्नई

चेन्नई निजी क्षेत्र की स्वास्थ्य बीमा कंपनी स्टार हेल्थ एंड अलाइड इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने मंगलवार को कहा कि उसने स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक के साथ एक 'रणनीतिक कॉरपोरेट गठबंधन' पर हस्ताक्षर किए हैं।

इस गठजोड़ के तहत स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक के ग्राहकों को स्टार हेल्थ इश्योरेंस के बीमा उत्पादों की पेशकश की जाएगी। यह साझेदारी देश भर के 42 शहरों में मौजूद निजी बैंक की 100 शाखाओं में प्रभावी होगी। स्टार हेल्थ इंश्योरेंस ने एक बयान में कहा, ”इस सहयोग के तहत स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक पूरे भारत में अपने व्यापक शाखा नेटवर्क के जरिए स्टार हेल्थ के बीमा उत्पादों की पेशकश करेगा।”

 

रिजर्व बैंक की एमपीसी बैठक शुरू, 10 अगस्त को नीतिगत दर का होगा ऐलान

नई दिल्ली
रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) की मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) की द्विमासिक समीक्षा बैठक शुरू हो गई है। आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास की अध्यक्षता में हो रही यह बैठक 10 अगस्त तक चलेगी। रिजर्व बैंक गवर्नर इस बैठक के नतीजे का ऐलान 10 अगस्त को करेंगे।

बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े जानकारों का कहना है कि आरबीआई इस बार भी नीतिगत ब्याज दर रेपो रेट को अपरिवर्तित रख सकता है। आरबीआई ने पिछले साल मई से लेकर फरवरी तक रेपो रेट में छह बार में 2.50 फीसदी तक की बढ़ोतरी की थी। हालांकि, रिजर्व बैंक ने अप्रैल और जून की एमपीसी की समीक्षा बैठक में रेपो रेट को यथावत रखा था, जो 6.5 फीसदी पर स्थिर है।

आरबीआई की हर दो महीने में एमपीसी की समीक्षा बैठक होती है, जिसमें 6 सदस्य शामिल होते हैं। इस समिति का मुख्य उद्देश्य मुद्रास्फीति लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आवश्यक नीति दर निर्धारित करना है। तीन दिवसीय इस बैठक के आखिरी दिन रिजर्व बैंक गवर्नर समिति के फैसले की घोषणा करते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button