उत्तर प्रदेशराज्य

बेटे ने प्रधानों से मांगी रिश्वत, ऑडियो वायरल, बीमार पिता बर्खास्त

बरेली
बरेली में रिश्वतखोर बेटे ने बीमार तकनीकी सहायक पिता को बर्खास्त करा दिया। मामला भदपुरा ब्लॉक के तकनीकी सहायक मदन लाल का है। बीमार मदन लाल की जगह चार साल से उनके बेटे से काम लिया जा रहा था। बेटे ने प्रधानों से एमबी (मेजरमेंट बुक) करने के मोटी रकम लेना शुरू कर दी। रिश्वत मांगते ऑडियो वायरल हो गई। डीसी मनरेगा ने टीए मदनलाल को बर्खास्त करने की संस्तुति कर दी।

भदपुरा में तैनात तकनीकी सहायक मदन लाल चार साल से गंभीर बीमार हैं। ऑफिस नहीं आ पा रहे। अधिकारियों ने मदन लाल पर दया दिखाते हुए उनके बेटे से तकनीकी सहायक का काम लेना शुरू कर दिया। मदन लाल का वेतन रिलीज होता रहा। मदन लाल के बेटे ने गड़बड़ी शुरू कर दी। प्रधानों से मनरेगा के कार्यों की एमबी करने के लिए मोटी रिश्वत लेने लगा। डंडिया नजमुल निशा के प्रधान से एमबी करने के 10 हजार रुपये मांगे। प्रधान ने फोन पर बातचीत को रिकार्ड कर वायरल कर दिया।

डीएम के आदेश पर मामले की जांच डीसी मनरेगा ने की। रिश्वत मांगने के आरोप सही पाए गए। बीमार पिता की जगह बेटे से काम नियम के मुताबिक नहीं लिया जा सकता। बीमार पिता के दस्तावेज पर हस्ताक्षर कराकर उसका बेटा जमा कर देता था। जांच में मदन लाल को दोषी करार देते हुए बर्खास्त कराने की सिफारिश कर दी। पीडी तेजवंत सिंह ने टीए को बर्खास्त करने के आदेश जारी कर दिए।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button