देश

देशभक्ति के रंग में रंगी सीमा हैदर, PM मोदी की मुहिम का हिस्सा बन घर पर फहराया तिरंगा झंडा

नई दिल्ली
पबजी वाले प्यार के लिए तीन देशों की सीमाएं लांघकर पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर भारत के 77वें स्वतंत्रता दिवस से पहले पूरी तरह देभशक्ति के रंग में रंगी नजर आई। सीमा हैदर और उसके चारों बच्चों ने रविवार को रबुपूरा में स्थित प्रेमी सचिन मीणा के घर पर तिरंगा फहराया और राष्ट्रगान गाकर भारत माता की जय के नारे भी लगाए। इस दौरान उन सभी के गले में तिरंगा रंग के पटके भी थे, तो वहीं, सीमा हैदर ने तिरंगे रंग से सजी साड़ी पहन रखी थी और माथे पर माता की चुनरी बांध कर भगवा शॉल भी ओढ़ रखा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर रविवार से हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत हुई है, जो 15 अगस्त तक चलेगा।

मई महीने में प्रेमी सचिन के पास भारत आई सीमा  
गौरतलब है कि, पाकिस्तान के कराची की रहने वाली 30 वर्षीय सीमा हैदर की साल 2020 में भारत के ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा में रहने वाले युवक सचिन मीणा (22) की ऑनलाइन पबजी गेम खेलने के दौरान दोस्ती हो गई थी। दोनों की यह दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। जब प्यार परवान चढ़ा तो दोनों ने मिलने का फैसला लिया, लेकिन उनका मिलना इतना आसान नहीं था। अपनी इस मुलाकात के लिए उन्होंने पड़ोसी देश नेपाल को चुना। मार्च 2023 में पहली बार दोनों नेपाल में मिले थे और एक हफ्ते तक होटल में साथ रहे। इसके बाद मई महीने में सीमा अपने चार बच्चों के साथ दुबई और नेपाल के रास्ते भारत आई तथा प्रेमी सचिन के साथ रहने लगी।
 
बता दें कि, प्रधानमंत्री मोदी ने 77वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के मद्देनजर रविवार को लोगों से 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत अपने सोशल मीडिया अकाउंट की डिस्प्ले पिक्चर (डीपी) में तिरंगे की तस्वीर लगाने का आग्रह किया। मोदी ने अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट की डीपी में भी राष्ट्रीय ध्वज की तस्वीर लगाई है।

इसका अनुसरण करते हुए कई केंद्रीय मंत्रियों और मुख्यमंत्रियों समेत भाजपा नेताओं ने अपनी डीपी में तिरंगे की तस्वीर लगाई है। प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को लोगों से 13 से 15 अगस्त के बीच 'हर घर तिरंगा' आंदोलन में हिस्सा लेने का आह्वान किया था।

मोदी ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म ट्विटर पर लिखा, ''हर घर तिरंगा आंदोलन की भावना के साथ आइए हम अपने सोशल मीडिया अकाउंट की डीपी को बदलें और इस अनूठे प्रयास को समर्थन दें, जो हमारे प्यारे देश और हमारे बीच के बंधन को गहरा करेगा।''

प्रधानमंत्री ने लोगों से आग्रह किया है कि वे 'हर घर तिरंगा' वेबसाइट पर राष्ट्रीय ध्वज के साथ अपनी तस्वीरें अपलोड करें। इसी तरह का अभियान पिछले साल भी शुरू किया गया था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button