राजनीतिक

राहुल गांधी की मध्य प्रदेश में सितम्बर में सभाओं की प्लानिंग कर रही पार्टी

भोपाल

भारत जोड़ो यात्रा पार्ट टू शुरू करने से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मध्य प्रदेश की धरती पर भाजपा पर जमकर बरस सकते हैं। उनकी सितम्बर में सभाओं की प्लानिंग की जा रही है। गौरतलब है कि पहले वे आठ अगस्त में ही मध्य प्रदेश के शहडोल के ब्योहारी में सभा करने के लिए आने वाले थे, लेकिन उस वक्त उनका कार्यक्रम निरस्त हो गया था। अब यह माना जा रहा है कि मध्य प्रदेश में जब विधानसभा के चुनाव अपने चरम पर होंगे तब राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो यात्रा के पार्ट टू शुरू कर चुके होंगे। ऐसे में अब उनकी सितम्बर में दो सभाएं करवाए जाने का प्लान किया जा रहा है।

मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी पिछले कई सालों से सक्रिय रहे हैं। उनकी 2013 और 2018 के चुनाव में कई सभाएं हुई थी। इस बार कांग्रेस उनकी सभाओं का दौरे पहले से शुरू करना चाहता था, इसके चलते आदिवासी बाहुल्य शहडोल जिले के ब्योहारी में सभा की अनुमति मिल गई थी, लेकिन बारिश के चलते उनकी यह सभा निरस्त करना पड़ी। अब प्रदेश कांग्रेस फिर से राहुल गांधी की सभाओं को लेकर एक प्लान उनके आॅफिस भेज रही है।

सिंधिया के गढ़ में जा सकते हैं राहुल
बताया जाता है कि सितम्बर में राहुल गांधी की दो सभाएं करवाने का प्लान हैं। जिसमें एक सभा उनकी महाकौशल या विंध्य में करवाई जा सकती है, जबकि दूसरी सभा उनकी ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में करवाई जा सकती है। ग्वालियर-चंबल पर कांग्रेस ज्यादा फोकस करना चाहती है। इसके चलते ही यहां पर पहले प्रियंका गांधी ने एक सभा की। अब राहुल गांधी की भी इसी क्षेत्र में सभा करवाई जा सकती है।

22 को खड़गे सागर में
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 22 अगस्त को एमपी के पहले चुनाव दौरे पर सागर आएंगे। यहां राष्ट्रीय अध्यक्ष विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। कांग्रेस ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के आगमन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है। वे सागर जिले के कजलीवन जाएंगे। गौरतलब है कि इसी जिले में 12अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आए थे। यहां पर खड़गे पहले 13 अगस्त को आने वाले थे, लेकिन प्रधानमंत्री के एक दिन पहले के दौरे के चलते उन्होंने वह दौरा निरस्त कर दिया था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button