बिज़नेस

Bata और एडिडास में बड़ी डील की तैयारी, चल रही बात, शेयर में तेजी

 मुंबई

जूता बनाने वाली कंपनी Bata इंडिया और स्पोर्ट्सवियर निर्माता Adidas के बीच रणनीतिक साझेदारी के लिए बातचीत हो रही है। यह बातचीत काफी आगे बढ़ चुकी है और जल्द ही किसी नतीजे पर पहुंचने की उम्मीद है। इस खबर के बीच गुरुवार को बाटा इंडिया के शेयर में 2 प्रतिशत की तेजी आई और भाव 1688 रुपये पर पहुंच गया। इसका मार्केट कैप 22 हजार करोड़ रुपये है।

बहरहाल, यह खबर ऐसे समय सामने आई है जब बाटा इंडिया ने खेल परिधान के लिए ट्रायल शुरू किया है। हाल ही में बाटा इंडिया के चेयरमैन अश्विनी विंडलास ने कहा कि वह बाजार के आउटलुक को देखते हुए कंपनी की भविष्य की वृद्धि को लेकर आशावादी हैं। विंडलास ने यह भी कहा कि कंपनी स्ट्रैटजी पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

जून तिमाही के नतीजे: बाटा इंडिया लिमिटेड ने वित्त वर्ष 2024 की जून तिमाही में 106.8 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हासिल किया। यह एक साल पहले के 119.3 करोड़ रुपये से 10.3 प्रतिशत कम है। कंपनी का राजस्व 958.1 करोड़ रुपये रहा, जो एक साल पहले की तिमाही में 943 करोड़ रुपये से 1.6 प्रतिशत अधिक है। वित्त वर्ष 2023 में बाटा इंडिया का प्रॉफिट पिछले वर्ष के ₹100 करोड़ से बढ़कर ₹319 करोड़ हो गया। वर्ष के दौरान कंपनी का राजस्व ₹3,451.5 करोड़ था।

आपको बता दें कि Bata इंडिया ने खुद को भारत के सबसे बड़े फुटवियर रिटेलर के रूप में स्थापित किया है। इसके स्टोर्स की संख्या 2100 से अधिक है। देश के छोटे- महानगरों और कस्बों में भी इसके स्टोर हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button