छत्तीसगढ़राज्य

17 अगस्त को रायगढ़ में पीएम मोदी की सभा, 19 विधानसभा सीट पर भाजपा की हुई हार

रायपुर
 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 17 अगस्त को रायगढ़ में चुनावी सभा प्रस्तावित है। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम नरेन्द्र मोदी की जिस जगह पर सभा की तैयारी हो रही है, वहां की आसपास की 19 विधानसभा सीट पर एक भी भाजपा विधायक नहीं है। पिछले विधानसभा चुनाव में सरगुजा से लेकर रायगढ़ तक भाजपा अपना खाता तक नहीं खोल पाई थी। विधानसभा निर्वाचन के आंकड़ों को देखें तो एक नंबर से 19 नंबर तक की विधानसभा सीट पर भाजपा को हार का सामना करना पड़ा।

पिछले छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के विजय रथ को रामपुर में भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री ननकीराम कंवर ने रोका था। इस क्षेत्र में रमन सरकार के दो मंत्री सहित 10 भाजपा विधायकों को हार का सामना करना पड़ा था। अब पीएम मोदी की सभा के बहाने भाजपा रायगढ़ के साथ-साथ सरगुजा और जशपुर को साधने की कोशिश कर रही है। हालांकि कांग्रेस ने सरगुजा और जशपुर में किलेबंदी कर दी है।

कांग्रेस ने भाजपा के कद्दावर आदिवासी नेता नंदकुमार साय को अपने पाले में कर लिया है। साय को कैबिनेट मंत्री का दर्जा देकर कांग्रेस ने जशपुर के समीकरण को साधने की दिशा में बड़ी पहल की है। जशपुर जिले की तीन विधानसभा सीट पर कांग्रेस के विधायक हैं। साथ ही सरगुजा से मंत्री टीएस सिंहदेव को उपमुख्यमंत्री बनाकर उनका कद बढ़ाया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button