भोपालमध्य प्रदेश

आज MP के दौरे पर रहेंगे PM मोदी संत रविदास स्मारक स्थल की नींव रखेंगे, रेलवे-रोड प्रोजेक्ट्स का भी होगा श्रीगणेश

भोपाल

भोपाल. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 अगस्त को मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। वे संत शिरोमणि गुरुदेव श्री रविदास जी स्मारक स्थल पर भूमि पूजन करेंगे। प्रधानमंत्री 100 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से बनने वाले संत शिरोमणि गुरुदेव श्री रविदास जी स्मारक की आधारशिला रखेंगे।

पीएम मोदी का 12 अगस्त को MP दौरा, 6 पॉइंट्स में पढ़िए पूरी डिटेल्स…

1. प्रधानमंत्री मोदी मप्र में 1580 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से विकसित होने वाली दो रोड प्रोजेक्ट की आधारशिला भी रखेंगे। इनमें मोरीकोरी-विदिशा-हिनोतिया को जोड़ने वाली एक चार-लेन सड़क परियोजना और एक सड़क परियोजना शामिल है, जो हिनोतिया को मेहलुवा से जोड़ेगी।

2.प्रधानमंत्री मोदी कोटा-बीना रेल मार्ग के दोहरीकरण को राष्ट्र को समर्पित करेंगे, जिसे 2475 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से विकसित किया गया है। यह रेलवे टैक राजस्थान में कोटा और बारां जिले और मध्य प्रदेश में गुना, अशोकनगर और सागर जिले से होकर गुजरता है। अतिरिक्त रेल लाइन बेहतर गतिशीलता की क्षमता बढ़ाएगी और मार्ग पर ट्रेन की गति में सुधार करने में मदद करेगी।

3.प्रधानमंत्री मोदी 12 अगस्त को दोपहर करीब 2:15 बजे सागर जिले पहुंचेंगे, जहां वे संत शिरोमणि गुरुदेव श्री रविदास जी स्मारक स्थल पर भूमि पूजन करेंगे।

4. मोदी दोपहर करीब 3:15 बजे ढाना में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग लेंगे, जहां वह संत शिरोमणि गुरुदेव श्री रविदास जी स्मारक की आधारशिला रखेंगे।

5. बता दें कि प्रमुख संतों एवं समाज सुधारकों के कामों के सम्मान की दिशा में मोदी विशेष पहल कर रहे हैं। उनके विजन से प्रेरित होकर संत शिरोमणि गुरुदेव श्री रविदास जी स्मारक का निर्माण 11.25 एकड़ से अधिक क्षेत्र में 100 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से किया जाएगा।

6.इस भव्य स्मारक में संत शिरोमणि गुरुदेव श्री रविदास जी के जीवन, दर्शन और शिक्षाओं को प्रदर्शित करने के लिए एक प्रभावशाली आर्ट म्यूजियम और गैलरी होगी। इसमें स्मारक पर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए भक्त निवास और भोजनालय आदि सुविधाएं भी होंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button