खेल

पीसीबी ने अब की वसीम अकरम की बेइज्जती, लिया इमरान खान को सपोर्ट करने का बदला?

 नई दिल्ली

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी इन दिनों अपने ही देश की आवाम के निशाने पर है। दरअसल, 14 अगस्त उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने क्रिकेट इतिहास की यादों को ताजा करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया था। इसमें पाकिस्तान क्रिकेट के वो सारे खास पल है जिसने उनके देश को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सम्मान दिलाया। मगर इस वीडियो में वह 1992 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान इमरान खान की तस्वीर डालना भूल गए थे। उनकी इस गलती की वजह से पीसीबी को मुंह की खानी पड़ी थी। सोशल मीडिया पर लोगों ने अपने ही बोर्ड की जमकर आलोचना की थी। इस बेइज्जती के बाद पीसीबी को इस वीडियो को डिलीट करना पड़ा था।

इमरान खान को वीडियो में ना देख पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व लीजेंड गेंदबाज वसीम अकरम भी हैरान थे। उन्होंने ट्वीट पर पीसीबी को इस गलती के लिए माफी मांगने के लिए भी कहा था। मगर अब जब पीसीबी ने नया वीडियो पोस्ट किया है तो उन्होंने इस वीडियो से वसीम अकरम को ही गायब कर दिया है जो पहले वाले वीडियो में मौजूद थे। ऐसे में कहा जा रहा है कि पीसीबी ने अपने इस पूर्व खिलाड़ी से बदला लिया है।

वसीम अकरम ने ट्वीट करते हुए लिखा था 'श्रीलंका पहुंचने से पहले लंबी फ्लाइट के दौरान मुझे उस वक्त बड़ा झटका लगा, जब मैंने पाकिस्तान क्रिकेट के इतिहास पर पीसीबी की एक छोटी क्लिप देखी, जिसमें महान इमरान खान नहीं थे। राजनीतिक मतभेद अपनी जगह हैं मगर इमरान खान वर्ल्ड क्रिकेट के आइकन हैं और उन्होंने अपने समय में पाकिस्तान को एक स्ट्रॉन्ग टीम बनाया और हमें एक राह दिखाई। पीसीबी को वीडियो डिलीट कर देना चाहिए और माफी मांगनी चाहिए।'

पीसीबी के अब इस नए वीडियो में वसीम अकरम को ना देख फैंस और नाराज हो गए हैं। दरअसल, अकरम उस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 18 विकेट चटकाने वाले गेंदबाज थे। इंग्लैंड के खिलाफ खिताबी मुकाबले में उन्हें 3 विकेट चटकाने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी नवाजा गया था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button