देश

हर आंख थी नम….ताया ने दी मासूम की चिता को मुखाग्नि, दरिंदे पिता ने दी थी मौत

तरनतारन
बीते रविवार की देर शाम 3 वर्षीय बच्चा अगवा होने का मामला सामने आया था, जबकि असल सच्चाई अब सामने आई है कि कलयुगी पिता ने ही अपने बेटे को रस्सी से गला दबा कर मौत के घाट उतारते हुए नहर में फैंक दिया गया था। मंगलवार की सुबह बच्चे का शव बरामद होने के बाद  अंतिम संस्कार कर दिया गया। मृतक की चिता को मुख्य अग्नि इसके ताया द्वारा दी गई।

जानकारी के अनुसार रविवार की देर शाम अंग्रेज सिंह पुत्र दारा सिंह निवासी रैशियाना ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई थी कि जब वह अपने 3 वर्षीय बेटे गुरसेवक सिंह के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर रिश्तेदार के पास गांव बिल्लियांवाला की तरफ जा रहा था तो रास्ते में कार सवार 3 अज्ञात व्यक्तियों ने उससे मोबाइल व 300 रुपए छीन लिए। इसके बाद अज्ञात व्यक्ति उसके बेटे गुरसेवक सिंह को अगवा कर मौके से फरार हो गए। पिता अंग्रेज सिंह के बयानों पर पुलिस ने थाना गोइंदवाल साहिब में केस भी दर्ज कर लिया। आखिर पुलिस द्वारा तकनीकी विशेषज्ञों की मदद से मामले की जांच शुरू की गई। तब ऐसी कई बातें सामने आईं कि इससे साबित हुआ कि पिता अंग्रेज सिंह झूठ बोल रहा है।

सोमवार की दोपहर की गई पूछताछ में पुलिस को यह पता चला कि गुरसेवक सिंह के पिता अंग्रेज सिंह द्वारा ही अपने बेटे की हत्या कर शव नजदीकी जामाराए नहर में फैंक दिया गया। आरोपी पिता की निशानदेही पर पुलिस ने मोबाइल भी बरामद कर लिया था, जबकि बच्चे का शव मंगलवार की सुबह गांव फैलोके नहर से बरामद हुआ। बच्चे के गले में रस्सी नजर आ रही थी। आरोपी पिता द्वारा मैजिस्ट्रेट के सामने अपना अपराध कबूल कर लिया गया। बुधवार को मृत गुरसेवक सिंह का अंतिम संस्कार गांव के श्मशानघाट में कर दिया गया। गुरसेवक सिंह की चिता को मुख्य अग्नि ताया सुखचैन सिंह ने दी। मां वरिंदर कौर व बहन गुरजीत कौर बेहद विलाप करती नजर आईं। ग्रामीणों द्वारा मांग की जा रही है कि अपने बेटे की बेरहमी से हत्या करने वाले पिता को सख्त सजा मिलनी चाहिए। गौरतलब है कि आरोपी अंग्रेज सिंह के घर करीब 9 साल के बाद गुरसेवक सिंह ने जन्म लिया था।

रिमांड के आधार पर होगी पूछताछ
एस.पी. (आई.) विशालजीत सिंह का कहना है कि आरोपी अंग्रेज सिंह द्वारा अपने बेटे गुरसेवक सिंह की हत्या कर दी गई। अंग्रेज सिंह ने रस्सी की मदद से अपने बेटे की हत्या करते हुए शव नहर में फैंक दिया था। फिलहाल हत्या का कारण सामने नहीं आया, क्योंकि आरोपी पिता मानसिक तौर पर परेशान होने के कारण ज्यादा कुछ बोल नहीं पा रहा। माननीय अदालत के समक्ष पेश कर आरोपी का 2 दिनों का रिमांड प्राप्त किया गया है। अगली पूछताछ में सब स्पष्ट होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button