भोपालमध्य प्रदेश

विकास पर्व के अवसर पर जनजातीय कार्य मंत्री सुश्री मीना सिंह ने मानपुर वासियों को 41.87 करोड़ लागत के सीएम राईज स्कूल का दिया तोहफा

सीएम राईज स्कू़ल शिक्षा क्रांति का माध्यम बनेगी : सुश्री मीना सिंह

भोपाल

शिक्षा में गुणवत्ता लाने तथा समाज के सभी वर्ग के विद्यार्थियों को प्राइवेट स्कूलों की तरह सुविधाएँ उपलब्ध कराकर उनके शैक्षणिक स्तर में सुधार लाने के लिये सीएम राइज स्कूल प्रारंभ किए जा रहे हैं। सीएम राइज स्कूल में आधुनिक शिक्षा देने के लिए स्मार्ट क्लास, खेल, संगीत, पेटिंग आदि की सुविधाएँ उपलब्ध कराई जायेंगी। इन स्कूलों में विद्यार्थियों को स्कूल आने जाने के लिए वाहन की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी। सीएम राईज स्कूल शिक्षा क्रांति का माध्यम बनेगी।

यह विचार जन जातीय कार्य मंत्री सुश्री मीना सिंह ने विकास पर्व के अवसर पर उमरिया जिले के मानपुर विधानसभा क्षेत्र के लोगों को जनपद मुख्यालय मानपुर में 41 करोड़ 87 लाख रूपये की लागत से बनने वाले सीएम राईज स्कूल के भूमि-पूजन के अवसर पर व्यक्त किए। इसके अतिरिक्त 6 करोड़ की लागत वाले अन्य विकास कार्य जिसमें नगर पंचायत मानपुर के पाँच कार्य तथा अन्य ग्राम पंचायतों के विकास कार्य शामिल हैं, का भी भूमिपूजन किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित रहे। अपने क्षेत्र में सर्वसुविधायुक्त सी.एम. राइज स्कूल की सौगात पाकर नागरिकों में हर्ष का माहौल था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button