भोपालमध्य प्रदेश

हमीदिया कॉलेज का बनेगा नया भवन : मुख्यमंत्री शिवराज

भोपाल
 मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि राजधानी भोपाल के शासकीय हमीदिया महाविद्यालय का सर्वसुविधायुक्त नया भवन बनाया जाएगा। चौहान इस महाविद्यालय के स्थापना के 75 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित अमृत महोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उनके साथ भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा भी उपस्थित रहे।

इस दौरान चौहान ने कहा कि मित्र कभी पुराना नहीं होता, मित्र हमेशा मित्र रहता है। उन्होंने कहा कि उनकी कई यादें इस कॉलेज से जुड़ी हुई है। जिंदगी के सबसे सुखद पल स्कूल और कॉलेज के दिन होते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमीदिया कॉलेज से अनेक हस्तियाँ निकली हैं, स्वर्गीय डॉ शंकर दयाल शर्मा ने राष्ट्रपति पद को सुशोभित किया। इस कॉलेज से बाबूलाल गौर, लक्ष्मी नारायण शर्मा, कैलाश सारंग, नजमा हेपतुल्ला, ओएन श्रीवास्तव, सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश फैसलउद्दीन, केएन प्रधान जैसी अनेक हस्तियों ने शिक्षा ग्रहण की। समाज सेवा, शिक्षा, राजनीति और व्यापार जैसे अनेक क्षेत्रों की प्रसिद्ध हस्तियाँ हमीदिया कॉलेज से पढ़ी है।

उन्होंने कहा कि विद्यार्थी परिषद ने उनके जीवन की दशा और दिशा बदलने का काम किया। इसी क्रम में उन्होंने कहा कि सीएम हाउस या फिर इस कॉलेज में सितंबर में एक अनौपचारिक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जिसमें पूर्व विद्यार्थी अपनी पुरानी यादों को ताजा करेंगे। शासकीय हमीदिया कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय का विशाल एवं सर्व सुविधायुक्ता, भव्ये भवन बनाया जाएगा। एप्रोच रोड और अन्य कार्य भवन के स्थान के निर्धारण के पश्चात किए जाएंगे। महाविद्यालय में आवश्यकतानुसार नए संकाय भी खुलेंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button