देश

Elon Musk पर Mark Zuckerberg का अटैक, थ्रेड्स पोस्ट में कही बड़ी बात

 नई दिल्ली

मार्क जकरबर्ग (Mark Zuckerberg) और एलन मस्क (Elon Musk) की केज फाइट को लेकर यूजर काफी एक्साइटेड हैं। इसी बीच मेटा के सीईओ जकरबर्ग को ऐसा लग रहा है कि मस्क इस फाइट को लेकर सीरियस नहीं हैं। जकरबर्ग ने फाइट में हो रही देरी को देखते हुए बड़ी बात कही है। जकरबर्ग ने कहा, 'अगर एलन कभी किसी ऐक्चुअल डेट और ऑफिशियल इवेंट के बारे में सीरियस होते, तो वह जानते हैं कि मुझ तक कैसे पहुंचना है। अन्यथा, आगे बढ़ने का समय आ गया है।' जकरबर्ग ने यह बात रविवार को मेटा थ्रेड्स के एक पोस्ट में कही। उन्होंने आगे कहा कि वे उन लोगों के साथ प्रतिस्पर्धा करने पर फोकस करने जा रहे हैं जो खेल को गंभीरता से लेते हैं।

थ्रेड्स से आगे X
जुलाई में मेटा के थ्रेड्स की शुरुआती सफलता के बाद 52 साल के मस्क और 39 साल के जुकरबर्ग के बीच पब्लिक राइवलरी तेज हो गई थी। थ्रेड्स यूजर्स को एक्स (ट्विटर) की तरह शॉर्ट ब्लर्ब्स पोस्ट करने की सुविधा देता है और लॉन्च के एक हफ्के के अंदर ही इसके यूजर 100 मिलियन तक पहुंच गए। शुरुआती सक्सेस के बाद थ्रेड्स के यूजर्स की संख्या में तेजी से कमी आई है। वहीं, एक्स लगभग 350 मिलियन यूजर्स के साथ थ्रेड्स से काफी आगे बना हुआ है।

मस्क को MRI की जरूरत
मस्क ने अपने और जकरबर्ग के बीच कई हफ्तों तक लड़ाई की संभावना जताई थी। इसके बाद मस्क ने पिछले हफ्ते पोस्ट किया कि उनकी गर्दन और पीठ के ऊपरी हिस्से का एमआरआई किया जाएगा, जिसके लिए सर्जरी की आवश्यकता हो सकती है। पिछले हफ्ते जकरबर्ग ने कहा था कि उन्होंने केज फाइट के लिए 26 अगस्त का प्रस्ताव रखा है।

'घर के बैकयार्ड में एक प्रैक्टिस सेशन'
शुक्रवार को इटली के कल्चर मिनिस्टर ने कहा कि उन्होंने देश में एक चैरिटी कार्यक्रम के रूप में शोडाउन की मेजबानी के बारे में मस्क से बात की थी। इस सिलसिले में मस्क ने फाइट की थीम को 'प्राचीन रोम' रखने का सुझाव दिया था। इसके बाद रविवार को मेटा के बॉस ने थ्रेड्स पर पोस्ट किया कि एलन किसी तारीख को कन्फर्म नहीं करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि मस्क कभी सर्जरी के बारे में कहते हैं और अब वे मेरे घर के बैकयार्ड में एक प्रैक्टिस सेशन की बात कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button