राजनीतिक

जेपी नड्डा आज रहेंगे हिमाचल प्रदेश के दौरे पर, भूस्खलन से प्रभावित क्षेत्रों का करेंगे दौरा

 नई दिल्ली
 भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा रविवार को भारी बारिश, बाढ़ एवं भूस्खलन के कारण हिमाचल प्रदेश में हुए भारी नुकसान का जायजा लेने के लिए प्रदेश के प्रवास पर रहेंगे। यह जानकारी भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने शनिवार को यहां दी।

उन्होंने कहा कि वह इस प्राकृतिक त्रासदी में दिवंगत लोगों के परिवारजनों के साथ मुलाक़ात भी करेंगे। वह समरहिल, शिमला में भारी बारिश के कारण हुए ध्वस्त प्राचीन शिव मंदिर स्थल का अवलोकन करने भी जाएंगे और शिमला एवं बिलासपुर में स्थानीय प्रशासन के साथ राहत, बचाव एवं पुनर्वास कार्यों पर चर्चा भी करेंगे।

बिंदल ने बताया की नड्डा आज प्रात: 09:00 बजे पांवटा साहिब (सिरमौर) पहुंचेंगे। इसके पश्चात वे सड़क मार्ग द्वारा प्रात: 09:35 बजे गांव सिरमौरी ताल एवं कच्ची ढांग पहुंचेंगे जहां वे सिरमौरी ताल क्षेत्र में बादल फटने से उत्पन्न हुई स्थिति का जायजा लेंगे तथा इस हादसे में दिवंगत पांच सदस्यों के परिवारजनों से मुलाक़ात भी करेंगे।

राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्वाह्न 11:20 बजे शिमला के शिवबावडी, समरहिल पहुंचेंगे जहां वे भारी बारिश से तबाह हुए प्राचीन शिव मंदिर स्थल का जायजा लेंगे। गौरतलब है कि इस हादसे में अब तक 16 लोगों के शव बरामद हो चुके हैं। राहत और बचाव कार्य अब तक चल रहा है। इसके पश्चात् वह कृष्णानगर क्षेत्र में क्षतिग्रस्त हुए मकानों का अवलोकन शिमला बाईपास से करेंगे।

नड्डा अपराह्न 0100 बजे शिमला के होटल पीटरहॉफ में राहत एवं बचाव कार्यों को लेकर स्थानीय प्रशासन के साथ चर्चा करेंगे। अपराह्न 315 भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष सकिर्ट हाउस, बिलासपुर पहुंचेंगे। वे यहां भारी बारिश, बाढ़ एवं भूस्खलन के कारण हुए जान-माल के नुकसान से पीड़ित शोक संतप्त परिवारों के साथ मुलाक़ात करेंगे और स्थानीय प्रशासन से राहत, बचाव एवं पुनर्वास कार्यक्रमों को लेकर चर्चा करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button