खेल

ईशान किशन की फॉर्म बनी चिंता का विषय, वसीम जाफर ने कहा दूसरे टी20 में मिले इस खिलाड़ी को मौका

नई दिल्ली
पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले दूसरे टी20 में भारतीय प्लेइंग इलेवन को लेकर बड़ी बात कही है। उनका कहना है कि दूसरे मुकाबले में सलामी बल्लेबाज ईशान किशन की जगह यशस्वी जायसवाल को मौका मिलना चाहिए। यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल 2023 में अपनी तूफानी फॉर्म के चलते भारतीय टीम में जगह बनाई थी, वहीं ईशान किशन क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में अभी तक अपनी छाप नहीं छोड़ पाए हैं। हालांकि वनडे क्रिकेट में उनका प्रदर्शन लाजवाब रहा है। उन्होंने विंडीज के खिलाफ हुए 50 ओवर सीरीज के तीनों मैचों में फिफ्टी ठोकी थी।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बात करते हुए जाफर ने कहा 'मैं यशस्वी जयसवाल को देखना चाहता हूं। उन्हें ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर खेलना चाहिए। मैं ईशान किशन की जगह जयसवाल को देखना चाहता हूं। ईशान किशन की T20I फॉर्म मुझे चिंतित करती है। पिछली 15 पारियों में उन्होंने 40 का स्कोर भी नहीं बनाया है, स्ट्राइक रेट भी बहुत कम है। तो, यह चिंता का विषय है, लेकिन वह वनडे में अच्छी फॉर्म में थे। यह एक अलग फॉर्मेट (T20I) है। उनका आईपीएल सीज़न भी सामान्य था।'

जाफर ने कहा कि इस सीजन में आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद जायसवाल को मौका देना आदर्श होगा और 21 वर्षीय खिलाड़ी का टीम में आना एक ऐसा बदलाव है जिसका वह निश्चित रूप से इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा 'उस लड़के को मौका क्यों नहीं दिया जाए जिसने आईपीएल में बहुत अच्छा खेला? उसने इमर्जिंग प्लेयर का पुरस्कार जीता और कॉन्फिडेंट है। मैं निश्चित रूप से उस बदलाव की ओर देखूंगा।

आईपीएल 2023 सीजन में जयसवाल ने अपने शानदार प्रदर्शन से कई रिकॉर्ड तोड़े। राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए उन्होंने 14 मैचों में शानदार 625 रन बनाए, और एक सीज़न में किसी अनकैप्ड खिलाड़ी द्वारा सर्वाधिक रनों का 15 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 124 था और उन्होंने 163.61 के स्ट्राइक रेट के साथ 48.07 के औसत से यह रन बनाए। इस प्रदर्शन के कारण उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में चुना गया। जहां उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर का शानदार आगाज किया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button