देश

‘हॉकी में भारत का प्रदर्शन, गर्व का विषय’, पीएम मोदी ने दी खिलाड़ियों को बधाई

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी प्रतियोगिता में शानदार जीत के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम की सराहना करते हुए कहा कि यह जीत खिलाड़ियों के अथक समर्पण, कठोर प्रशिक्षण और दृढ़ संकल्प को दर्शाती है। भारत ने दो गोल से पिछड़ने के बाद कप्तान हरमनप्रीत सिंह की अगुवाई में शानदार वापसी करके शनिवार को यहां मलेशिया को 4-3 से हराकर रिकॉर्ड चौथी बार एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी प्रतियोगिता का खिताब जीता।
 
मोदी ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' (पहले ट्विटर) पर पोस्ट किया, ''एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी प्रतियोगिता में शानदार जीत पर हमारी पुरुष हॉकी टीम को बधाई! यह भारत की चौथी जीत है और हमारे खिलाड़ियों के अथक समर्पण, कठोर प्रशिक्षण और दृढ़ संकल्प को दर्शाती है।'' उन्होंने लिखा, ''उनके असाधारण प्रदर्शन ने पूरे देश में अत्यधिक गर्व की भावना जगाई है। हमारे खिलाड़ियों को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।''
 
गौरतलब है कि भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी 2023 के सांस रोक देने वाले फाइनल में शनिवार को पिछड़कर वापसी करते हुए मलेशिया पर 4-3 की यादगार जीत दर्ज की। भारत ने नौंवे मिनट में जुगराज सिंह के गोल से खाता खोला, लेकिन अबू कमाल (14वां मिनट), राज़ी रहीम (18वां मिनट) और मोहम्मद अमीनुद्दीन (28वां मिनट) ने एक-एक गोल जमाकर हाफ टाइम तक मलेशिया को 3-1 की बढ़त दिला दी। हरमनप्रीत सिंह (45वां मिनट) और गुरजंत सिंह (45वां मिनट) ने तीसरे क्वाटर्र के आखिरी क्षणों में गोल जमाकर भारत की वापसी करवाई। अंतत:, 56वें मिनट में आकाशदीप सिंह का गोल भारत की जीत में निर्णायक साबित हुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button