राजनीतिक

कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में, CM शिवराज देंगे हनुमान लोक की सौगात

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हनुमान भक्त पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में हनुमान लोक बनवाएंगे। इसके लिए मुख्यमंत्री चौहान 24 अगस्त को छिंदवाड़ा पहुंचने वाले हैं। यहां वे छिंदवाड़ा जिले को सौगातें देने के साथ महिला सम्मेलन और रोजगार दिवस के कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। साथ ही इसी सीएम बैतूल भी जाएंगे और चरण पादुका योजना में लाभार्थियों को सामग्री बांटेंगे।

सीएम चौहान दोनों जिलों के प्रवास के दौरान पांढुर्ना और मुलताई को मिलाकर नए जिले के गठन का ऐलान कर सकते हैं। इसकी डिमांड लंबे समय से यहां के लोग कर रहे हैं और चुनावी दृष्टि से मुख्यमंत्री इस मामले में निर्णय ले सकते हैं। इसके साथ ही सीएम चौहान शिवपुरी जिले के पिछोर विधानसभा से घोषित प्रत्याशी प्रीतम लोधी के समर्थन में भी जनसभा और जनदर्शन करने 21 अगस्त को जाएंगे। यहां भी महिला सम्मेलन होना तय किया गया है। प्रीतम ब्राह्मणों के विरुद्ध टिप्पणी किए जाने पर विवादों में आ गए थे और उन्हें बीजेपी से निष्कासन भी झेलना पड़ा था।

शिवराज-वीडी का गुनौर में जनदर्शन
चुनाव तारीखों के ऐलान के ढाई माह पहले घोषित की गई बीजेपी सूची में शामिल प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार की शुरुआत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा आज से कर रहे हैं। दोनों ही नेता शुक्रवार को पन्ना जिले के गुनौर पहुंचकर बीजेपी कैंडिडेट के समर्थन में जनसभा और जनदर्शन करेंगे। इसके साथ ही बाकी सीटों के प्रत्याशियों और उन विधानसभा क्षेत्रों में भी मुख्यमंत्री चौहान जनसभा करेंगे जहां विकास पर्व के दौरान वे नहीं पहुंच सके हैं। भाजपा द्वारा घोषित की गई प्रत्याशियों की पहली सूची में पन्ना जिले के गुनौर से राजेश कुमार वर्मा कैंडिडेट घोषित किए गए हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज का 21 से 25 अगस्त तक प्रचार कार्यक्रम तय
सीएम चौहान का 23 अगस्त को शहडोल जिले में 23 अगस्त को प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को स्कूटी वितरण का कार्यक्रम है। इस जिले में भी पुष्पराजगढ़ सीट का प्रत्याशी बीजेपी ने घोषित कर दिया है। इसी दिन सीएम दमोह जिले में भी सभा और जनदर्शन करेंगे। यहां भी पथरिया से भाजपा का उम्मीदवार घोषित हो चुका है। सीएम दतिया में भी एयरपोर्ट के विस्तार के लिए भूमिपूजन और सेवढ़ा में महिला सम्मेलन के लिए 21 व 22 अगस्त को पहुंचने वाले हैं। साथ ही शिवपुरी जिले के पोहरी में चरण पादुका योजना में जूते चप्पल बांटने के साथ तेंदूपत्ता संग्राहकों को बोनस बांटेंगे। सीएम 21 अगस्त को भोपाल में शिक्षकों को नियुक्ति पत्रों का वितरण करेंगे। भोपाल में 22 अगस्त की शाम मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना का कार्यक्रम होगा। 25 अगस्त को जबलपुर में महिला सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button