खेल

विराट कोहली अगर कप्तान होते तो भारत वर्ल्ड कप 2023 के लिए…,पूर्व पाकिस्तानी कप्तान का दनदनाता बयान

 नई दिल्ली

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने आगामी वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले भारत की तैयारियों पर बड़ा बयान दिया है। वर्ल्ड कप 2023 के लिए सभी टीमों को 5 सितंबर तक अपने स्क्वॉड का ऐलान करना है, हालांकि टीम इंडिया अभी तक अपने 15 खिलाड़ियों की सूची तय नहीं कर पाई है। इस वजह से ना तो टीम इंडिया का बैटिंग ऑर्डर अभी तक तैयार हो पाया है और ना ही बॉलिंग अटैक। वर्ल्ड कप को अब दो महीने से भी कम का समय रह गया है ऐसे में टीम इंडिया की तैयारियों को पुख्ता ना देख पूर्व पाकिस्तानी कप्तान का कहना है कि अगर विराट कोहली कप्तान होते तो भारत विश्व कप के लिए शत प्रतिशत तैयार होता।

क्रिकेट बाज़ यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान राशिद लतीफ ने कहा 'भारतीय टीम मैनेजमेंट ने कई खिलाड़ियों के साथ प्रयोग किया है और अगर मैं उनकी बल्लेबाजी के बारे में बात करूं तो मध्य और निचले क्रम में 4 से 7 तक कहा जा सकता है उन्होंने लगातार बदलाव किए जिस वजह से कोई खिलाड़ी सेट नहीं हो पाया। अगर उन्होंने विराट कोहली को कप्तान बने रहने दिया होता, तो भारत इस समय तक विश्व कप के लिए 100 प्रतिशत तैयार होता।' लतीफ ने इसके अलावा कहा कि आगामी वर्ल्ड कप में एशियाई टीमों को मिडिल ओवर्स में संघर्ष करने की जरूरत पड़ सकती है।

उन्होंने कहा 'एक जगह जहां एशियन टीम संघर्ष कर सकती है वो मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करना है जहां 50 ओवर स्ट्राइक रेट में अच्छे स्ट्राइक रेट की जरूरत होती है। इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने आजकल स्पिनरर्स के खिलाफ रिवर्स स्वीप और स्विच शॉट्स का इस्तेमाल कर अपने आप को घातक बना लिया है।'

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button