छत्तीसगढ़राज्य

टमाटर के दामों में आई भारी गिरावट, अब खरीद सकते हैं 100 रुपए प्रति किलो में

रायपुर
देश में पिछले कई दिनों से टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं। कई राज्यों में 200 रुपए से पार बिक रहे हैं। टमाटर के बढ़ते दामों से आम जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसी बीच एक अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। दरअसल, छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में टमाटर के दामों में गिरावट देखने को मिला है।

 जानकारी के अनुसार, आज रायपुर में थोक बाजारों में टमाटर के दाम 70 रुपए में बिक रहे हैं। वहीं रिटेल में इसके दाम 90 से 100 रुपए प्रति किलो हैं। टमाटर के बढ़ते दामों में बीच आज रायपुर वासियों को राहत मिली है।

आपको बता दें कि कई राज्यों में बारिश की वजह से टमाटर की खेती में काफी नुकसान हुआ है। जिसकी वजह से टमाटर के दामों में इजाफा देखने को मिला था, लेकिन अब टमाटर का आवक बढ़ने से दाम में गिरावट आई है।

बजार में इन दिनों तेजी से टमाटर के भाव बढ़ रहे हैं तो वहीं दिल्ली में जल्द ही महंगाई से राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। वहीं टमाटर लगभग 50 रुपये तक के भाव गिर सकते हैं।  ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि आने वाले दिनों में टमाटर की कीमतों में गिरावट देखी जा सकती है।

फिलहाल दिल्ली में टमाटर की रेट जानने के लिए गाजीपुर मंडी मैं इस समय अतिरिक्त आज 200 रुपये किलो टमाटर बिक रहा है। वही जो कल गाजीपुर में 40 रुपये साल से गाजीपुर मंडी में हूं जितना अधिक टमाटर बड़ा है उतना कभी नहीं बड़ा। टमाटर के दाम में कुछ दिनों में मिलेगी राहत ऐसा माना जा रहा है कि कुछ दिनों बाद टमाटर की बाजारों में खरीदारों की संख्या तेजी से बढ़ रही है कि बंसीलाल ने कहा कि अब बारिश लगभग खत्म हो गई है परंतु हिमाचल प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में टमाटर की रोज सप्लाई की जा रही है कर्नाटक में भी बारिश इस समय रुकी हुई है इसीलिए बेंगलुरु में भी मंदिरों में टमाटर का आगमन धीरे हो रहा है इसी वजह से टमाटर के दामों में कुछ दिनों में 50 रुपये तक गिर सकता है हालांकि आरती इमारत ने कहा की गाज़ीपुर मंडी में टमाटर की सप्लाई अभी भरपूर हो रही है इसलिए टमाटर धीरे-धीरे कुछ दिनों में सस्ता हो जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button