भोपालमध्य प्रदेश

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने किया मरीजों से वर्चुअली संवाद

भोपाल

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने सोमवार को टीकमगढ़, निवाड़ी और डिण्डोरी जिले के चिकित्सालय में भर्ती मरीजों से वर्चुअली संवाद किया।

जिला चिकित्सालय टीकमगढ़ में भर्ती श्रीमती राधा नायक और श्रीमती शिवानी ने बताया कि उन्हें उपचार के साथ नि:शुल्क दवाई और भोजन भी मिल रहा है। जिला चिकित्सालय डिण्डोरी में भर्ती मरीजों ने बताया कि अस्पताल में चिकित्सकों और अन्य स्टॉफ का व्यवहार अच्छा है। बिस्तर के चादर रोजाना बदले जाते हैं। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र शहपुरा में बीएमओ डॉ. सतेन्द्र परस्ते ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में रोजाना 150 से 200 मरीज ओपीडी में आते हैं। जिला डिण्डोरी के हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर निघोरी के सीएचओ ने बताया कि सेंटर पर 12 से 15 मरीज रोजाना आते हैं। गर्भवती महिलाओं को आयरन सुक्रोज भी लगाया जाता है। टेली-कंसलटेशन से भी मरीजों को उपचार और परामर्श दिया जाता है।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने निवाड़ी जिले के ओरछा के यथार्थ सुपरस्पेशियलिटी हॉस्पिटल में आयुष्मान योजना में भर्ती हरकू अहिरवार और मोतीलाल से बात की। हरकू ने बताया कि पेट दर्द के कारण वह हॉस्पिटल में भर्ती हुए हैं। उनका इलाज आयुष्मान कार्ड से फ्री में हो रहा है। मोतीलाल ने बताया कि उन्हें फ्रेक्चर होने से अस्पताल में भर्ती किया गया है। उनका आयुष्मान कार्ड है और उन्हें नि:शुल्क उपचार मिल रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी प्रत्येक सोमवार को वीडियो कॉल से जिलों के चिकित्सालय में भर्ती मरीजों से उपचार और व्यवस्थाओं की जानकारी लेने के लिये वर्चुअली संवाद करते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button