खेल

हार्दिक पांड्या को निकोलस पूरन से पंगा लेना पड़ा भारी, हो गई गजब बेइज्जती

 नई दिल्ली

खेल के मैदान पर खिलाड़ियों के बीच जुबानी जंग आम बात है। कई बार खिलाड़ी ताव में आकर विपक्षी टीम के खिलाड़ी को चैलेंज दे बैठते हैं। ऐसे में फैंस का खूब मनोरंजन होता है। भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20 सीरीज के दौरान भी कुछ ऐसा ही हुआ। टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने तीसरे टी20 के बाद मेजबान टीम के विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन को एक चैलेंज दिया था जिसे उन्होंने पांचवे और आखिरी टी20 में एक्सेप्ट कर भारतीय कप्तान की गजब की बेइज्जती की। पूरन के इस रिप्लाई के बाद हार्दिक पांड्या को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है। बता दें, पांच मैच की इस टी20 सीरीज में भारत को 2-3 से हार का सामना करना पड़ा है। टीम इंडिया ने इसी के साथ टी20 क्रिकेट के इतिहास में पहली बार 5 मैच की टी20 सीरीज गंवाई है। आइए आनते हैं क्या है हार्दिक पांड्या और निकोलस पूरन के बीच इस चैलेंज का पूरा मामला-
 

सीरीज के पहले दो मुकाबले हारने के बाद जब टीम इंडिया ने तीसरा मैच जीतकर जोरदार वापसी की थी तो हार्दिक पांड्या ने निकोलस पूरन को लेकर एक बयान दिया था। पांड्या ने कहा था कि निकोलस पूरन बल्लेबाजी करने नहीं आए तो हमें अपने तेज गेंदबाजों को अटैक पर लगाने में आसानी हुई साथ ही अक्षर पटेल ने भी अपने कोटे के 4 ओवर पूरे किए। अगर निकी (पूरन) को शॉट लगाने ही है तो वह मेरे खिलाफ लगाए। मैं ऐसी प्रतिस्पर्धा का आनंद लेता हूं।
 
हार्दिक पांड्या के इस चैलेंज का जवाब पूरन ने बैक टू बैक दो छक्के लगाकर दिया। वेस्टइंडीज ने 5वें टी20 में मास्टर स्ट्रोक खेलते हुए पूरन को नंबर-3 पर बैटिंग करने के लिए भेजा। ऐसे में हार्दिक पांड्या को एक बार फिर अक्षर पटेल को गेंदबाजी करने से रोकना पड़ा। इस वजह से हार्दिक खुद पारी का तीसरा ओवर लेकर आए और इस ओवर की आखिरी दो गेंदों पर वेस्टइंडीज के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने बैक टू बैक दो छक्के जड़ते हुए भारतीय कप्तान को उस चैलेंज का जवाब दिया।

बात मुकाबले की करें तो, टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया ने सूर्यकुमार यादव के अर्धशतक के दम पर मेजबानों के सामने जीत के लिए 166 रनों का लक्ष्य रखा था। बैंडन किंग के अर्धशतक और निकोलस पूरन की तूफानी पारी के दम पर विंडीज ने इस स्कोर को 2 ओवर और 8 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button