इंदौरमध्य प्रदेश

हाफिज ने सफाईमित्रों को ‘नीच नजर वाला’ कहा, विरोध के बाद पैगम्बर का हवाला देकर मांगी माफी

इंदौर

इंदौर को स्वच्छता में नंबर वन बनाने वाले सफाई मित्रों को अपशब्द कहने पर बवाल बढ़ता ही जा रहा है। चंदन नगर थाना क्षेत्र में शादाब उर्फ हाफिज नाम के शिक्षक ने कहा था कि जब हमारी बहन-बेटियां गाड़ी में कचरा डालने जाती हैं तो उनकी कमीज ऊंची हो जाने से पेट नजर आ जाता है। इस पर सफाई कर्मचारियों की नीच नजर घूरती है। उसका यह वीडियो बुधवार को वायरल हो गया जिसके बाद उस पर एफआइआर दर्ज करवाई गई। इसके बाद गुरुवार सुबह सफाई मित्रों ने चंदन नगर थाने का घेराव कर दिया। इसके साथ उन्होंने यह भी ऐलान कर दिया कि अब वे चंदन नगर में सफाई नहीं करेंगे।

 इस बयान के विरोध में सफाई मित्रों ने गुरुवार सुबह से ही चंदन नगर इलाके का काम रोक दिया। वे सभी राजमोहल्ला स्थित शहीद भगतसिंह की प्रतिमा पर इकट्‌ठा होकर चंदन नगर थाने पहुंचे। यहां जमकर हंगामा किया। आरोपी हाफिज शादाब पर केस दर्ज किया जा चुका है।

शादाब के बयान के विरोध में वाल्मीकि समाज के साथ बलाई महासभा संघ के प्रदेश अध्यक्ष मनोज परमार ने चंदन नगर थाना का घेराव कर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। घटनाक्रम को लेकर आहत सफाई मित्रों के साथ परमार ने गुरुवार सुबह 10 बजे चंदन नगर थाने का घेराव कर शादाब खान की गिरफ्तारी और कड़ी कार्रवाई की मांग की। इसी के साथ चंदन नगर क्षेत्र में सफाई मित्रों ने सफाई का काम भी रोक दिया। और सड़कों पर बैठ गए हैं और कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

बुधवार को वायरल हुए इस बयान पर इंदौर महापौर पुष्यमित्र भार्गव भड़क गए हैं। महापौर ने कहा कि हम किसी भी कीमत पर सफाई मित्रों का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे। वहीं वायरल वीडियो को लेकर निगम कर्मचारी संघ ने चंदन नगर में एफआईआर दर्ज कराई है। हालांकि बाद में टीचर ने पैगम्बर की सीख का हवाला देते हुए माफी मांगते हुए दूसरा वीडियो वायरल किया है।

वायरल वीडियो में यह कहता नजर आ रहा है शादाब

इंदौर में बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल चंदन नगर का जिक्र करते हुए कह रहे हैं कि अब चंदन नगर में तमाशा नहीं होने देंगे। न अब हम हमारी बहन, बेटियों और बच्चियों को सुबह कचरा डालने देंगे। कचरे वालों से कहेंगे कि हम पैसा भरते हैं। कचरे का टैक्स देते हैं। तेरे मुंह पर और महीने के 60 रूपए मारेंगे। 2 रुपए रोज और ही सही लेकिन यह कचरा उठा कर तू डालेगा। हमारी बहन, बेटियां और बच्चियां कचरा उठा करके नहीं डालेगी।

उन्होंने आगे यह भी कहा कि मैंने देखा है कि जब भाभियां और बच्चियां, मां बहनें और जवान बेटियां कचरा डालती हैं तो जब उनकी कमीज ऊंची हो जाती है और उनका पेट नजर आ जाता है। तब गंदी, नीच नजर वाले मेहतर उनको ऐसे घूर कर देखते हैं जिसकी कोई इंतिहा नहीं। तो हमें खुद अब अपने घर से शुरुआत करना पड़ेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button