दिल्लीराज्य

12 तुगलक लेन वाला सरकारी बंगला राहुल गाँधी को फिर आवंटित

नईदिल्ली

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाल हो गई है. अब उनसे जुड़ी एक और बड़ी खबर आई है. राहुल को वही सरकारी बंगला आवंटित कर दिया गया है जिसमें वह सांसदी जाने से पहले रहते थे. यानी आने वाले कुछ दिनों में राहुल 12 तुगलक लेन वाले बंगले में ही रहेंगे.

बता दें कि लोकसभा की हाउस सीमिति द्वारा राहुल की सदस्यता बहाल होने के बाद मंगलवार को उनको पुराना सरकारी आवास 12 तुगलक लेन का बंगला आवंटित कर दिया गया है. मंगलवार को जब मीडिया ने उनसे बंगला मिलने के बाबत सवाल पूछा तो राहुल गांधी ने कहा कि, 'पूरा हिंदुस्तान मेरा घर है.'

19 साल ये यही था राहुल गांधी का घर

12, तुगलक लेन बंगले से राहुल गांधी की खास यादें जुड़ी हैं. वह बतौर सांसद बीते 19 साल से इसी बंगले में रह रहे थे. बंगाला खाली करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि मैंने सच बोलने की कीमत चुकाई है.

क्यों छिना था बंगला?

सूरत कोर्ट ने 24 मार्च को मानहानि के एक मामले में राहुल गांधी को दोषी करार देते हुए 2 साल की सजा सुनाई थी. इस फैसले के बाद लोकसभा सचिवालय ने राहुल गांधी की संसद की सदस्यता को रद्द कर दी थी. राहुल गांधी केरल के वायनाड से सांसद थे.

राहुल गांधी ने कर्नाटक के कोलार में 13 अप्रैल 2019 को चुनावी रैली में कहा था, 'नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी का सरनेम कॉमन क्यों है? सभी चोरों का सरनेम मोदी क्यों होता है?' राहुल के इस बयान को लेकर बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने उनके खिलाफ धारा 499, 500 के तहत आपराधिक मानहानि का केस दर्ज कराया था. इसके बाद राहुल की सदस्यता गई थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button