दिल्लीराज्य

15 अगस्त के लिए फुल ड्रेस रिहर्सल आज, इन रास्तों पर जानें से बचें…एडवाइजरी जारी

 नई दिल्ली

दिल्ली यातायात पुलिस (delhi traffic police) ने स्वतंत्रता दिवस समारोह (independence day) के लिए 13 अगस्त को होने वाले फुल ड्रेस रिहर्सल (full dress rehearsal) के मद्देनजर वाहनों की सुगम आवाजाही को सुनिश्चित करने के लिए एक परामर्श जारी किया। परामर्श के मुताबिक 8 मार्ग – नेताजी सुभाष मार्ग, लोथियन मार्ग, एस.पी. मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक मार्ग, निशाद राज मार्ग, एस्प्लेनेड मारग और इसके लिंक मार्ग, राजघाट से आईएसबीटी तक रिंग रोड और आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर तक बाहरी रिंग रोड रविवार को सुबह 4 बजे से 11 बजे तक आम जनता के लिए बंद रहेगा।
 
इन रास्तों पर जाने से बचें
परामर्श के मुताबिक, रिहर्सल के मद्देनजर जिन वाहनों पर पार्किंग लेबल नहीं है, वे सी-हेक्सागोन, इंडिया गेट, कॉपरनिकस मार्ग, मंडी हाउस, सिकंदरा रोड, डब्ल्यू प्वाइंट, ए प्वाइंट तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बीएसजेड मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग, जेएल नेहरू मार्ग, निजामुद्दीन खट्टा और आईएसबीटी कश्मीरी गेट के बीच रिंग रोड और निजामुद्दीन खट्टा से सलीमगढ़ बाईपास से होते हुए आईएसबीटी कश्मीरी गेट तक के बाहरी रिंग रोड पर जाने से बचें।

इन रास्तों का करें इस्तेमाल
उत्तरी दिल्ली से दक्षिणी दिल्ली और इसके विपरीत यात्रा करने वाले यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए अरबिंदो मार्ग, सफदरजंग रोड, कमाल अतातुर्क मार्ग, कौटिल्य मार्ग, मदर टेरेसा क्रिसेंट, पार्क स्ट्रीट, मंदिर मार्ग और रानी झांसी रोड के वैकल्पिक मार्गों का सहारा लेना होगा। इसमें कहा गया है कि पूर्व-पश्चिम गलियारे में आवाजाही के लिए वाहन एनएच-24, निजामुद्दीन खट्टा, बारापुला रोड- एम्स फ्लाईओवर के नीचे, रिंग रोड, मथुरा रोड, सुब्रमण्यम भारती मार्ग, राजेश पायलट मार्ग, पृथ्वीराज रोड, सफदरजंग रोड आदि वैकल्पिक मार्गों का रुख करेंगे।

 ये रास्ते भी बंद
लोहे का पुराना पुल और गीता कॉलोनी पुल बंद रहेगा। परामर्श में कहा गया कि 12 अगस्त देर रात से 13 अगस्त की सुबह 11 बजे तक निजामुद्दीन और वजीराबाद पुलों के बीच माल वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। इस अवधि के दौरान महाराणा प्रताप आईएसबीटी और सराय काले खां आईएसबीटी के बीच अंतर्राज्यीय बसों के परिचालन की भी अनुमति नहीं होगी। इसमें कहा गया है कि दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) द्वारा संचालित बसों सहित सभी सिटी बसें 12 अगस्त की मध्यरात्रि से 13 अगस्त की सुबह 11 बजे तक रिंग रोड और आईएसबीटी से एनएच-24 (एनएच-9)/एनएच टी-प्वाइंट के बीच नहीं चलेंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button