देश

त्रिपुरा में पांच NLFT उग्रवादियों ने पुलिस के सामने किया आत्मसमर्पण, पुलिस कर रही पूछताछ

अगरतला
प्रतिबंधित नेशनल लिबरेशन फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (NLFT) BM समूह के पांच आतंकवादियों ने त्रिपुरा के धलाई जिले में पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। इसकी जानकारी एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने रविवार को दी। धलाई के पुलिस अधीक्षक अवनीश कुमार राय ने फोन पर PTI को बताया कि पांच उग्रवादियों की पहचान कांता मोहन त्रिपुरा (45), नक्षत्र देबबर्मा (32), एमांग देबबर्मा (20), गेटाजॉय त्रिपुरा (23) और मंसुबर त्रिपुरा (25) ने शुक्रवार को पुलिस के सामने आत्मसमर्पण  कर दिया।

ये पांचों बांग्लादेश में NLFT के सिलाचेरी कैंप में प्रशिक्षण ले रहे थे। एसपी ने कहा, उन्होंने ठिकाना छोड़ दिया और अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। राय ने कहा, हमें जानकारी मिली है कि चटगांव हिल ट्रैक्ट्स (CHT) में सिलाचेरी में स्थित NLFT उग्रवादियों के एक समूह ने कठिनाइयों और प्रतिकूल परिस्थितियों के कारण प्रशिक्षण शिविर छोड़ दिया है और आत्मसमर्पण करने के लिए भाग रहे हैं।

तदनुसार, स्वतंत्रता दिवस समारोह से ठीक पहले उत्तरी जिले के कंचनपुर में खुफिया एजेंसियों ने उनसे संपर्क किया। इसके बाद खराब मोबाइल नेटवर्क के कारण हम उनका पता नहीं लगा सके। एसपी ने कहा, आखिरकार, उन्होंने चावमानू इलाके में भारत-बांग्लादेश सीमा पार करने के बाद हमसे संपर्क किया और शुक्रवार को चावमानू पुलिस स्टेशन में आत्मसमर्पण कर दिया। उन सभी को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया है।

राय ने कहा, हालांकि हम संगठन की ताकत जानने के लिए आत्मसमर्पण करने वाले उग्रवादियों से गहन पूछताछ नहीं कर सके, लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि 15-20 उग्रवादी बांग्लादेश के सिलाचेरी में छिपे हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button