विदेश

फ्रांसीसी सैनिकों के हमले में पांच नाइजर सैनिकों की मौत

नियामी
फ्रांसीसी सैनिकों के नाइजर के नेशनल गार्ड पर किये गये हमले में पांच सैनिकों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गये है। मीडिया ने यह रिपोर्ट दी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फ्रांसीसी सैनिकों ने नाइजर के नेशनल गार्ड पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि एक फ्रांसीसी युद्धक विमान अफ्रीकी राष्ट्र के हवाई क्षेत्र में प्रवेश किया।

एक्टुनिगर समाचार पोर्टल ने नाइजर के नेशनल गार्ड की जानकारी के हवाले से  बताया कि फ्रांसीसी सैनिकेां के हमले में नाइजर के पांच सैनिक मारे गए तथा चार अन्य घायल हुए है। घायलों में दो की हालत गंभीर है।

नाइजर के अपदस्थ राष्ट्रपति मोहम्मद बज़ौम के राजनीतिक सलाहकार एंटिनेकर अल-हसन ने बुधवार को मीडिया को बताया कि फ्रांसीसी सेना ने अफ्रीकी देश छोड़ने की नाइजर विद्रोहियों की मांग को खारिज कर दिया है। नाइजर वर्तमान में 1,500 फ्रांसीसी सैनिक तैनात है।
उल्लेखनीय है कि नाइजर में पिछले महीने 26 जुलाई को हुए तख्तापलट में बज़ौम को जनरल अब्दुर्रहमान त्चियानी के नेतृत्व में उनके ही गार्ड ने अपदस्थ कर दिया और हिरासत में ले लिया। इसके बाद से देश में व्यापक विरोध प्रदर्शन और हिंसा हो रही है।

 

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में सैन्य कार्रवाई में दो आतंकवादी ढेर

इस्लामाबाद

 पाकिस्तानी सेना ने बलूचिस्तान प्रांत के केच जिले में चलाये गये एक अभियान में दो आतंकवादियों को मार गिराया है। पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने  एक बयान में बताया कि सुरक्षा बलों ने केच के मजाबंद इलाके में खुफिया जानकारी के आधार पर एक अभियान चलाया।

आईएसपीआर ने बताया कि गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए जबकि एक अन्य को घायल हालत में गिरफ्तार कर लिया गया।
उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के पास से बड़ी संख्या में हथियार और गोलियां भी बरामद की गईं है।

उन्होंने बताया कि ये आतंकवादी सुरक्षाबलों पर हमले में शामिल थे।
बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान के सुरक्षा बल आतंकवाद के खत्मे और देश के दुश्मनों के नापाक मंसूबों को विफल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button