दिल्लीराज्य

दिल्ली-एनसीआर में सुबह-सुबह बारिश, मौसम हुआ कूल-कूल; उमस वाली गर्मी से लोगों को राहत

 नई दिल्ली

दिल्ली-एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से बारिश न होने की वजह से उमस भरी गर्मी लोगों को परेशान कर रही है। हालांकि शनिवार की सुबह राहत लेकर आई है। दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में अच्छी बारिश हो रही है। इसके साथ ही तेज हवाएं चल रही हैं और बिजली भी कड़क रही है। बारिश कहीं-कहीं पर हल्की तो कहीं तेज हो रही है। माना जा रहा है कि अगले कुछ घंटों तक बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है। इससे तापमान में भी गिरावट आएगा।

बारिश की संभावना जताई थी

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दिल्ली-एनसीआर में शनिवार को हल्की बारिश की संभावना जताई थी। सुबह हुई बारिश ने लोगों को उमस वाली गर्मी से राहत दिलाने की उम्मीद है। बादलों के बरसने से शनिवार सुबह मौसम सुहाना हो गया। वहीं शुक्रवार का दिन अगस्त महीने का सबसे गर्म दिन रहा। इस दौरान अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री ज्यादा 37.4 दर्ज किया गया। वहीं मौसम विभाग का कहना है कि इस महीने के बचे हुए दिनों में बारिश की संभावना बहुत कम है। हालांकि कहीं-कहीं बूंदाबांदी हो सकती है।

बादल छाए रहेंगे

दिल्ली-एनसीआर में मौसम ठंडक वाला बने रहने के आसार हैं। दिनभर आसमान में बादल छाए रहेंगे। अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री के करीब रह सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, 20 और 21 अगस्त को भी बूंदाबांदी होने की संभावना है। इस दौरान अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 27 से 28 डिग्री रहने का अनुमान है। इसके बाद 23 और 24 अगस्त को मौसम शुष्क हो जाएगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button