छत्तीसगढ़राज्य

मैदानी अमला की कमी के चलते 27 ग्रामों का विद्युत व्यवस्था चरमराई

रायपुर

बिजली विभाग के नारा (भानसोज) स्थित उपकेन्द्र में मैदानी अमला की कमी के चलते इसके अंतर्गत आने वाले 27 ग्रामों का विद्युत व्यवस्था चरमरा गया है। लाइनमेनो सहित कार्यालयीन स्टाफ की कमी तो है ही , प्रभारी के भरोसे चल रहा है यह केन्द्र। आवश्यकता पडने पर चरमरा रहे व्यवस्था को सम्हालने चंदखुरी व मंदिर हसौद का स्टाफ पहुंच सहयोग करते हैं। इसी केन्द्र के अधीन आने वाले ग्राम टेकारी में लंबे समय से खराब चल रहे ट्रांसफार्मर को बीते कल शनिवार को शाम ढले बदला गया।

उर्जा विभाग का दायित्व सम्हाल रहे उपमुख्यमंत्री टी एस सिंहदेव सहित छ ग रा वि वि कंपनी मर्यादित के प्रबंध निदेशक मनोज खरे , ग्रामीण क्षेत्र रायपुर के मुख्य अभियंता एस के वर्मा व संचार व संधारण संभाग के कार्यपालन अभियंता मुरारी श्रीहरि को किसान संघर्ष समिति के संयोजक भूपेन्द्र शर्मा ने बीते कल शनिवार को मेल व व्हाट्स ऐप के माध्यम से ज्ञापन भेज इस केन्द्र में मैदानी अमला की कमी के चलते इसके अधीन आने वाले 27 ग्रामों के उपभोक्ताओं को आये दिन होने वाले परेशानियों का जिक्र करते हुये इस केन्द्र में कार्यालयीन स्टाफ सहित मैदानी अमला के रिक्त पदों पर अविलंब पदस्थापना की मांग की है। ज्ञापन में बतलाया गया है कि यहां पदस्थ कनिष्ठ यंत्री के करीब साल भर पहले पदोन्नति पर स्थानांतरण के बाद से यह पद रिक्त पड़ा हुआ है और प्रभार चंदखुरी फार्म में पदस्थ अधिकारी के पास है। इसी तरह विद्युत व्यवस्था के सुचारू संचालन के लिये इन ग्रामों को 4 सेक्टरों में बांटे गये में से 2 सेक्टर टेकारी व गोढी में तकरीबन एक साल से लाइनमेन का पद रिक्त पड़ा हुआ है। इसके सहित इस केन्द्र के कार्यालय में रिक्त पड़े कर्मियों के पद सहित अन्य रिक्त मैदानी अमला के पद पर अविलंब पदस्थापना का आग्रह किया गया है।

ज्ञापन में सेक्टर मुख्यालय ग्राम टेकारी का 22 वर्ष पुराना एक ट्रांसफार्मर बीते कई महीनों से खराब चलने व लगातार सुधार कार्य करने के बाद भी इसमें स्थायी सुधार न होने से ग्राम के आधी आबादी को आये दिन होने वाले परेशानियों का जिक्र करते हुये जानकारी दी गयी है कि ग्राम पंचायत के सरपंच नंदकुमार यादव व क्षेत्रीय जिला पंचायत सदस्य श्रीमती ललिता कृष्णा वर्मा के ध्यानाकर्षण के बाद भी इसे अभी तक न बदल इसमें मरम्मत का प्रयास किया जा रहा है। उपभोक्ताओं के हित में इस ट्रांसफार्मर को सुधारने का व्यर्थ प्रयास करने के बदले इसे अविलंब बदलवाने का आग्रह किया गया है। इधर सरपंच ने जानकारी दी है कि बीते कल शनिवार को ही शाम ढले इस खराब ट्रांसफार्मर को बदल दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button