दिल्लीराज्य

बारिश से दिल्ली का मौसम हुआ खुशनुमा, कई जगहों पर जलभराव

नईदिल्ली

राजधानी दिल्ली और आसपास के कुछ हिस्सों में शनिवार सुबह से ही गरज के साथ रुक-रुककर हल्की से मध्यम बारिश हो रही है। इससे उमस भरी गर्मी से बेहाल लोगों को कुछ राहत मिली है। हालांकि, बारिश के चलते कई जगहों पर जलभराव होने से लोगों को दिक्कतों का भी सामना करना पड़ा। बदरपुर मेट्रो स्टेशन और सरोजिनी नगर मार्केट समेत कई जगह जलजमाव देखा गया। दिल्ली के कई इलाकों में शुक्रवार शाम को भी तेज बारिश हुई थी। सफदरजंग वेधशाला में शुक्रवार शाम के तीन घंटे में ही 49 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई।  

मौसम विभाग (आईएमडी) ने राजधानी के कुछ हिस्सों में शनिवार को हल्की बारिश होने की संभावना जताई है और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की उम्मीद है।

दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में शुक्रवार शाम को छह बजे के बाद मौसम में बदलाव देखने को मिला। यूं तो दिन के समय भी घने बादल छाए रहे, लेकिन मौसम के सिस्टम के मजबूत नहीं होने से आमतौर पर कहीं बारिश नहीं हुई, लेकिन शाम को गरज-चमक के साथ दिल्ली के कई इलाकों में अच्छी बारिश हुई।

बारिश के साथ जलभराव ने दिल्ली में वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया। धौला कुआं, मोती बाग, चाणक्यपुरी, सी-हेक्सागन, पंजाबी बाग, दिल्ली-गुरुग्राम रोज, महरौली-बदरपुर रोड समेत कई इलाकों में वाहन जाम में फंसे रहे।

दिल्ली के तापमान में आई कमी

मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है, जबकि अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहा। विभाग के मुताबिक, शुक्रवार को दिल्ली का 24 घंटे का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 105 दर्ज किया गया, जो कि मध्यम श्रेणी में आता है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button