देश

CM विजयन की बेटी वीणा को मिले 1.72 करोड़ रुपए, खुलासे पर हुआ हंगामा

तिरुवनंतपुरम
 केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की बेटी वीणा विजयन पर प्राइवेट कंपनी CMRL  से पिछले तीन साल से 1.72 करोड़ रुपए लेने का आरोप लगा है।

रिपोर्ट्स के अनुसार वीणा और उसकी कंपनी एक्सालॉजिक सॉल्यूशंस ने CMRL के साथ कॉन्ट्रैक्ट किया था। कॉन्ट्रैक्ट के अनुसार एक्सालॉजिक सॉल्यूशंस द्वारा CMRL को IT, मार्केटिंग कंसल्टिंग और सॉफ्टवेयर सेवाएं देनी थी। इनकम टैक्स विभाग ने कहा है कि एक्सालॉजिक सॉल्यूशंस द्वारा कोई सेवा नहीं दी गई, इसके बाद भी उसे हर महीने पैसे मिलते रहे। विपक्ष इस मुद्दे को तूल देने की तैयारी में है। उनकी तैयारी है कि इस मामले में सरकार को विधानसभा में घेरा जाए।

दूसरी ओर CMRL के MD एस एन शशिधरन कर्ता ने आरोपों से इनकार किया है उन्होंने कहा कि वीणा की कंपनी और उनकी कंपनी के बीच पैसे की कोई लेनदेन नहीं हुई है। आयकर विभाग ने उसके पास से डायरी जब्त नहीं की थी।

दिसंबर 2016 में वीणा ने कॉन्ट्रैक्ट पर किया था साइन

दिसंबर 2016 में वीणा की ओर से आईटी और मार्केटिंग परामर्श सेवाओं के लिए CMRL के साथ एक कॉन्ट्रैक्ट पर साइन किए गए थे। मार्च 2017 में वीणा की कंपनी एक्सालॉजिक के साथ सॉफ्टवेयर सेवाओं के लिए एक नया कॉन्ट्रैक्ट किया गया था। इनसे संकेत मिलता है कि एक्सालॉजिक और वीना प्रत्येक को हर महीने 3 लाख और 5 लाख रुपए मिले हैं।

उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, वीना को कुल 1.72 करोड़ रुपए मिले। इनमें से 55 लाख उन्हें सीधे और 1.17 करोड़ रुपए अपनी कंपनी एक्सालॉजिक के मार्फत मिले। 25 जनवरी 2019 को इनकम टैक्स विभाग ने CMRL के ऑफिस, फैक्ट्री और MD समेत बड़े अधिकारियों के घरों पर छापेमारी की थी। इस दौरान बड़े पैमाने पर इनकम टैक्स की चोरी का पता चला था। यह छापेमारी 2013-14 से 2019-20 तक कंपनी द्वारा दिए गए टैक्स के आधार पर की गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button