उत्तर प्रदेशराज्य

लखीमपुर में गैस सिलेंडर में ब्लास्ट से दहला इलाका, मां-बेटे की मौत, पति समेत 5 जख्मी

 लखीमपुर

लखीमपुर में पसगवां थाना क्षेत्र के कस्बा जेबीगंज में शुक्रवार की सुबह चाय बनाते समय लीक हो रहे गैस सिलेंडर में आग लग गई। घरवाले कुछ समझ पाते, इससे पहले ही सिलेंडर फट गया। उसके धमाके से पूरा कस्बा दहल उठा। धमाके से घर की छत ढह गई।  जिसके मलबे में पूरा परिवार दब गया। आनन फानन सभी को मलबे से निकालकर सीएचसी ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने देखते ही मां बेटे को मृत घोषित कर दिया। जबकि पांच लोग जख्मी है। इसमें एक की हालत ज्यादा नाजुक बताई जा रही है। डाक्टरों ने उसको जिला अस्पताल शाहजहांपुर के लिए रेफर कर दिया है।

 कस्बा जेबीगंज में रहने वाले नन्हे का पूरा परिवार शुक्रवार की सुबह सो रहा था। बताया जाता है कि नन्हे की पत्नी बड़ी बिटिया (45) उठी और चाय बनाने के लिए किचन में चली गई। किचन में दो गैस सिलेंडर रखे थे। बताया जाता है कि एक गैस सिलेंडर लीक था उसकी गैस निकाल रही थी। बताया जाता है कि चाय बनाने के लिए बड़ी बिटिया ने जैसे माचिस जलाई सिलेंडर में आग लग गई। आग देखकर उसने शोर मचाया। उसकी आवाज सुनकर घर के बाकी लोग भी उठकर आ गए और आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे। लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। आग पूरे किचन में फैल चुकी थी। घरवाले बाहर निकल पाते, इससे पहले ही सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। धमाका इतना तेज था कि नन्हे का के पुराने घर की छत व दीवार ढह गई। यहां तक कि पड़ोसी के घर का भी लिंटर हिल गया। मलबे में दबा पूरा परिवार बचाने के लिए चिल्लाने लगा। तब तक धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए। लोगों ने आनन फानन मलबा हटाना शुरू कर दिया और उसके नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला। जेसीबी भी मंगाकर लिंटर हटाया गया। लोगों ने हादसे की जानकारी पुलिस को दी।

सूचना पाकर इंस्पेक्टर पसगवां और सीओ मोहम्मदी अरविंद कुमार वर्मा मौके पर पहुंच गए। घायलों को सीएचसी ले जाया गया। हादसे में नन्हे की पत्नी बड़ी बिटिया और उसके बेटे जीशान (10) को ज्यादा चोट आई थी। वह गंभीर रूप से झुलस भी गए थे। सीएचसी में डॉक्टर ने दोनों को देखते ही मृत्यु घोषित कर दिया। जबकि अलीना की हालत को नाजुक बताया और उसको जिला अस्पताल रेफर कर दिया। नन्हे, बब्बू, इरबानो, अरमान, सोनम और लक्की सीएचसी में भर्ती है। उनका इलाज जारी है। बाकी घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।
 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button