राजनीतिक

प्रदेश में सट्टा बाजार में बीजेपी को 102 और कांग्रेस को 122 सीटों का अनुमान लगाया

इंदौर

 भाजपा ने 39 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। इसके साथ ही प्रदेश के प्रमुख सट्टा बाजर भी अब चुनाव परिणामों को लेकर अभी से सक्रिय हो गए हैं। सट्टा बाजार में बीजेपी को 102 और कांग्रेस को 122 सीटों का अनुमान लगाया जा रहा है। संभवता प्रदेश में यह पहला मौका है, जब सट्टा बाजार में चुनाव से चार महीने पहले ही कांग्रेस और भाजपा की सीटों को लेकर दांव लगने लगे हैं।

चुनाव पूर्व सट्टा बाजार में लग रहे दांव पर नेताओं से लेकर अफसरों तक की नजर है। जिसमें इस वक्त कांग्रेस का पल्ला भारी चल रहा है। हालांकि भाजपा इसमें बहुत ज्यादा पीछे नहीं बताई जा रही है। सूत्रों की मानी जाए तो शुक्रवार से ही प्रदेश में किसकी सरकार बनने जा रही है। इसके साथ ही भाजपा और कांग्रेस को इस चुनाव में कितनी सीटें मिलेगी, इसे लेकर सट्टा बाजार में दांव लगने लगे हैं। सट्टा बाजार से आ रही खबरों की मानी जाए तो कांग्रेस इस बार भी सौ सीटों का आंकड़ा पार करेगी, जबकि भाजपा की सीटें दो अंको में ही सिमट जाएगी।

किसका कितना भाव
सट्टा बाजार के मुताबकि कांग्रेस की 100 से 110 सीटों पर एक रुपए पर 35 पैसे का रेट चल रहा है। जबकि भाजपा की 100 से 110 सीटों पर एक रुपए पर 1.25 पैसे भाव चल रहा हैं। यानि इस स्थिति में कांग्रेस को मजबूत माना जा रहा है। कांग्रेस की 100 से 110 सीटें आई तो सट्टा लगाने वाले को एक रुपए पर सिर्फ 35 पैसे ही मिलेंगे, जबकि भाजपा की इतनी ही सीटें आई तो एक रुपए पर सवा रुपया मिलेगा। भाजपा की 90 से 99 सीटों तक एक रुपए पर 50 पैसा का भाव चल रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button