खेल

वर्ल्ड कप 2023 के लिए ऑस्ट्रेलिया की 18 सदस्यीय टीम का ऐलान, 2 नए खिलाड़ियों को मिली जगह

नई दिल्ली
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सबसे पहले अपनी उस स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है, जिसमें से 15 खिलाड़ी भारत में होने वाले मेगा इवेंट में खेलते हुए नजर आएंगे। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी प्रिलिमिनरी स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है, जिसमें कुल 18 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। इन्हीं में से 15 खिलाड़ी भारत में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में खेलते हुए नजर आएंगे।

ऑस्ट्रेलिया ने इस साल भारत में होने वाले आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप के लिए अपनी 18 खिलाड़ियों की प्रारंभिक टीम में कुछ हैरान करने वाले चयन किए हैं। अनकैप्ड लेग स्पिनर तनवीर सांघा और ऑलराउंडर आरोन हार्डी का चयन हैरान करने वाला है, जबकि टेस्ट स्टार मार्नस लाबुशेन को ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम से बाहर रखा गया है। इस मल्टी नेशन टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ही होंगे। भारत में 5 अक्टूबर से वर्ल्ड कप की शुरुआत होनी है। ऑस्ट्रेलिया का पहला मैच 8 अक्टूबर को भारत के खिलाफ है, जो चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत की परिस्थितियों को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया ने टीम में ज्यादा से ज्यादा स्पिनर रखने की कोशिश की है। हालांकि, फाइनल फिफ्टीन में क्या तनवीर सांघा जैसे खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा, ये देखने वाली बात होगी। टूर्नामेंट 19 नवंबर तक चलने वाला है।

ऑस्ट्रेलिया की प्रारंभिक विश्व कप टीम
पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, नैथन एलिस, कैमरोन ग्रीन, आरोन हार्डी, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस और एडम जैम्पा।

ऑस्ट्रेलिया की यही टीम साउथ अफ्रीका और भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में खेलेगी। भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के बाद ही ऑस्ट्रेलिया की टीम की फाइनल फिफ्टीन तैयार होगी। भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज वर्ल्ड कप से ठीक पहले खेली जाएगी, जबकि 7 सितंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button