दिल्लीराज्य

दिल्ली सरकार में आतिशी का कद फिर बढ़ा, सर्विस और विजिलेंस विभाग भी दिए गए

नई दिल्ली
दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार में आज मंगलवार को बड़ा बदलाव किया गया है। ताजा जानकारी के मुताबिक, दिल्ली सरकार में आतिशी का कद एक बार फिर बढ़ाया गया है। दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने आज आतिशी को सर्विस और विजिलेंस विभाग भी दिए हैं। इससे पहले उन्हें लोक निर्माण विभाग और शिक्षा विभाग की कमान सौंपी गई थी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से इस संबंध में मंजूरी के लिए एक फाइल उपराज्यपाल वीके सक्सेना को भेजी गई है।

यहां बता दें कि अभी तक दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ये दोनों विभाग संभाल रहे थे। इस नए बदलाव को लेकर मुख्यमंत्री ने स्वीकृति के लिए उपराज्यपाल को फाइल भेज दी है। उल्लेखनी है कि कल यानी सोमवार को ही राज्यसभा में दिल्ली सर्विस बिल पास हुआ है।

अब 14 विभाग संभालेंगी आतिशी
उल्लेखनीय है कि जून में उपराज्यपाल वीके सक्सेना द्वारा कैबिनेट में फेरबदल के प्रस्ताव को मंजूरी देने के बाद आतिशी को राजस्व, योजना और वित्त विभागों का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था। ये तीनों विभाग पहले परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के पास थे। आतिशी दिल्ली कैबिनेट में एकमात्र ऐसी महिला मंत्री हैं जो अब 14 विभागों की जिम्मेदारी संभालेंगी। अभी सरकार के किसी मंत्री के पास इतने मंत्रालयों की जिम्मेदारी नहीं हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button