मध्य प्रदेश

मध्यपरदेश का एंथम सॉन्ग रिलीज होते ही हुआ वायरल, नर्मदा और क्षिप्रा नदी का अद्भुत संगम

भोपाल

 मध्यप्रदेश गान (MP Anthem Song) का वीडियो संस्करण गुरुवार को सोशल मीडिया पर रिलीज किया गया. इसे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्विटर पर रिलीज किया. साथ ही प्रदेश के सभी जनप्रतिनिधियों ने भी री-ट्वीट किया. मध्यप्रदेश की खुशबू बिखेरते इस गाने में प्रदेश के विभिन्न रंग-रूपों का वर्णन साफ तौर पर दिखाई देता है. गाने को प्रदेश के मंत्री, विधायकों समेत सभी जनप्रतिनिधि सोशल मीडिया पर जमकर शेयर कर रहे हैं.

‘मध्यप्रदेश गान’ वीडियो के संगीत में भारत के हृदय प्रदेश की मिट्टी की सोंधी सुगंध के साथ प्रदेश के हर हिस्से का इतिहास, संस्कृति, भाषा-बोलियों के माधुर्य का सामंजस्य किया गया है. वीडियो में प्रदेश के हर हिस्से के प्राकृतिक सौंदर्य की झलकियां, बुंदेली, मालवी, निमाड़ी एवं हर हिस्से के लोकसंगीत के साथ ही युवाओं को पसंद आने वाली रैप विधा का भी फ्यूजन किया गया है. गान में प्रदेश की फ्लैगशिप योजनाओं का भी परिचय मधुर लयों के साथ दिया गया है.

नर्मदा, क्षिप्रा नदी के घाटों पर बना वीडियो
गाने के वीडियो का फिल्मांकन नर्मदा, क्षिप्रा नदी के पावन तटों पर किया गया है, इसलिए यह प्रदेश वासियों को भावनात्मक रूप से जोड़ने में सफल होगा. साथ ही वीडियों में मुख्य रूप से बड़े-छोटे पर्दे के कलाकार और जबलपुर में जन्मे रघुवीर यादव गीत गाते नजर आ रहे है.

मुख्यमंत्री एवं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष समेत जनप्रतिनिधियों ने किया पोस्ट
प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने ट्विटर हैंडल पर ‘मैं मध्य प्रदेश हूं’ कैप्शन के साथ इस एंथम सॉन्ग को लांच किया. उनके साथ ही भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी इस ट्वीट किया. इसके अलावा सरकार के सभी मंत्रियों एवं विधायकों ने भी अपने-अपने सोशल मीडिया पर पर पोस्ट किया. जनप्रतिनिधियों के साथ ही गीत आम जनता में भी काफी लोकप्रिय हो रहा है.

चुनाव से कुछ समय पहले जारी किया गाना
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले इस गीत को जारी किया गया है. वीडियो में सीएम शिवराज सिंह के साथ प्रदेश की तमाम लोकप्रिय जगहों को भी दिखाया गया है. साथ ही प्रदेश सरकार की योजनाओं का भी उल्लेख किया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button