दिल्लीराज्य

दिल्ली के अस्पतालों में अलर्ट, बेड किए गए आरक्षित

नईदिल्ली

स्वतंत्रता दिवस समारोह के मद्देनजर एम्स, सफदरजंग, आरएमएल और लोकनायक जैसे बड़े अस्पतालों में रेड अलर्ट है। इसके मद्देनजर अस्पतालों में आपदा वार्ड तैयार रखा गया है।

साथ ही इमरजेंसी में अतिरिक्त डाक्टर, नर्सिंग कर्मचारी और पैरामेडिकल कर्मचारी तैनात किए गए हैं और चिकित्सा सेवाओं को दुरुस्त रखा गया है। ताकि जरूरत पड़ने पर लोगों को जल्द चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई जा सके।

इमरजेंसी में लगाई गई डॉक्टरों की ड्यूटी

लोकनायक अस्पताल लाल किला के सबसे नजदीक है। इसलिए इस अस्पताल की इमरजेंसी के आपदा वार्ड में 50 बेड तैयार रखे गए हैं। इस वार्ड में दवाओं और कंज्यूमेबल के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। अस्पताल के निदेशक डॉ. सुरेश कुमार ने बताया कि 15 अगस्त के दिन इमरजेंसी में 50 डॉक्टर, नर्सिंग व पैरामेडिकल कर्मचारियों की टीम लगाई गई है।

अस्पताल के ब्लड बैंक में 200 यूनिट ब्लड तैयार रखा गया है। इसके अलावा एंबुलेंस भी तैयार रखी गई है। तैयारियों के मद्देनजर माक ड्रिल भी किया गया है और सभी तैयारियां पूरी हैं।

इसके अलावा एम्स के ट्रामा सेंटर, सफदरजंग अस्पताल की इमरजेंसी और आरएमएल अस्पताल की इमरजेंसी के आपदा वार्ड की साफ सफाई करा दी गई है और बेड आरक्षित रखे गए हैं। बताया जा रहा है कि एम्स के वीवीआइपी वार्ड और आरएमएल के नर्सिंग वार्ड में भी कमरे खाली रखे गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button