भोपालमध्य प्रदेश

66 लाख के कैश-गहने और कोठी से मॉल तक, 45 हजार सैलरी वाला करोड़ों में खेलता मिला

भोपाल
मध्य प्रदेश में काली कमाई का एक और बड़ा खिलाड़ी पकड़ा गया है। एक रिटायर्ड स्टोरकीपर के ठिकाने पर लोकायुक्त की छापेमारी में करोड़ों की संपत्ति बरामद की गई है। लोकायक्त भोपाल की टीम ने मंगलवार तड़के इस कार्रवाई को अंजाम दिया। 45 हजार रुपए मासिक वेतन की नौकरी करने वाला स्टोर कीपर की अब तक 10 करोड़ से अधिक की संपत्ति सामने आई है।

आरोपी अशफाक अली निवासी लटेरी जिला चिकित्सालय राजगढ़ में स्टोर कीपर के रूप में नियुक्त था। लोकायुक्त को उसके खिलाफ गोपनीय सूचना मिली थी। आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की शिकायत पर टीम ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज करके छापेमारी की। लोकायुक्त एसपी मनु व्यास ने इसकी पुष्टि की।

भोपाल के साथ ही अशफाक अली के विदिशा स्थित ठिकानों पर भी छापेमारी की गई। छापेमारी में 46 लाख रुपए के गहने, 20 लाख रुपए कैश समेत अचल-अचल संपत्तियों के कागजात मिले हैं। परिवार के सदस्यों के नाम पर 16 से अधिक अचल संपत्तियों की जानकारी मिली है। 50 से अधिक अचल संपत्तियों के कागजातों की जांच चल रही है।

अशफाक अली की कोठी बेहद आलीशान है, जिसकी कीमत करोड़ों में बताई जा रही है। लटेरी में आरोपी का एक निर्माणाधीन शॉपिंग कॉम्पलेक्स भी मिला है। एक तीन मंजिला इमारत में स्कूल चल रहा है। छापेमारी के दौरान एक बैग में कैश भरा मिला। नोटों को गिनने के लिए मशीन मंगवाई गई। अली की कोठी में विलासिता के ढेरों सामान मिले हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button