राजनीतिक

मोदी-शाह को बताया था अर्जुन-कृष्ण की जोड़ी, अब योगी का लिया आशीर्वाद; रजनीकांत के भाजपा प्रेम के मायने

नई दिल्ली

सुपरस्टार रजनीकांत की एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पांव छूकर आशीर्वाद ले रहे हैं। वह अपनी नई फिल्म जेलर के प्रमोशन के सिलसिले में लखनऊ आए थे। वह सीएम योगी के साथ अपनी इस फिल्म को देखना चाहते थे, लेकिन मुख्यमंत्री की व्यस्तता के कारण यह संभव नहीं हो पाया। आपको बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब उन्होंने बीजेपी या पार्टी के नेताओं को लेकर अपने प्रेम का उजागर किया है।

कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाने की घोषणा करने पर रजनीकांत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की खूब प्रशंसा की थी। उन्होंने हाल ही में नई संसद भवन में सेंगोल की स्थापना पर भी पीएम मोदी की सराहना करते हुए उन्हें धन्यवाद दिया था। तमिल सुपरस्टार रजनीकांत ने ट्वीट करते हुए कहा था, 'तमिल शक्ति का पारंपरिक प्रतीक- सेंगोल, जो अब नई संसद में चमकेगा। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तहे दिल से शुक्रिया करता हूं जिन्होंने तमिलों को गौरवान्तित किया है।'

रजनीकांत की भाजपा से नजदीकी
रजनीकांत ने 2021 में हुए तमिलनाडु विधानसभा चुनाव से पहले इस घोषणा करते हुए कहा था कि वह "आध्यात्मिक राजनीति" करेंगे। इसी ऐलान के बाद से उन्हें भाजपा के सहयोगी के रूप में लोग जानने लगे थे। रजनीकांत का साथ मिलने से बीजेपी को भी लाभ मिलेगा। भाजपा डीएमके और एआईडीएमके के प्रभुत्व वाले राज्य में पैर जमाने के लिए संघर्ष कर रही है। लोकसभा चुनाव को भी ध्यान में रखते हुए बीजेपी दक्षिणी राज्यों में विस्तार करना चाहती है।

अर्जुन-कृष्ण जैसी मोदी-शाह की जोड़ी
इतना ही नहीं, रजनीकांत मोदी-शाह की जोड़ी को 'अर्जुन-कृष्ण' की जोड़ी भी बता चुके हैं। रजनीकांत ने अनुच्छेद 370 को खत्म करने पर संसद में दिए गए भाषण के लिए अमित शाह की प्रशंसा करते हुए उनकी खूब सराहना की थी।

रजनीकांत की नजदीगी से भाजपा को फायदा
तमिलनाडु में रजनीकांत को लोग भगवान की तरह मानते हैं। उनकी लोकप्रियता देश के बाकी हिस्सों में भी खूब है। रजनीकांत की नजदीकी या समर्थन से बीजेपी को इसका लाभ तमिलनाडु में मिल सकता है, जहां इस लोकसभा चुनाव में भगवा पार्टी को उम्मीदें हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button