छत्तीसगढ़राज्य

छत्तीसगढ़ में 24 घंटे बिजली के साथ माह नवंबर तक के जितने भी बिजली बिल बकाया है सब होगा माफ : केजरीवाल

 

रायपुर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन में 10 बड़ी घोषणाएं की है जिनमें छत्तीसगढ़ में 24 घंटे बिजली के साथ माह नवंबर तक के जितने भी बिजली बिल बकाया है सब माफ करने के साथ ही बिजली, शिक्षा व स्वास्थ्य फ्री करने के अलावा और बेरोजगार युवाओं को तीन हजार रुपये बेरोजगारी भक्ता देने की बात शामिल है। अगर छत्तीसगढ़ में आप की सरकार बनती है तो यह सारे वादे पूरे किए जाएंगे।

कार्यकतार्ओं को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने छत्तीसगढ़ की जनता के लिए बड़ी घोषणा की जिनमें छत्तीसगढ़ में 24 घंटे बिजली, नवंबर तक के जितने भी बिजली बिल बकाया है सब माफ होगा। बच्चों को अच्छी शिक्षा व स्वास्थ्य की गारंटी के साथ ही युवाओं को रोजगार की गारंटी भी देते है। छत्तीसगढ़ में बिजली, शिक्षा और स्वास्थ्य पूरी तरह से फ्री रहेगा और बेरोजगार युवाओं को तीन हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता भी दिया जाएगा।

केजरीवाल ने आगामी विधानसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ की जनता को 10 गारंटी दी जिनमें छत्तीसगढ़ में 24 घंटे बिजली मिलेगी, नवंबर तक के जितने भी बिजली बिल बकाया है सब माफ होगा। शिक्षा की गारंटी। सभी सरकारी स्कूलों को शानदार बनाएंगे। सभी शिक्षकों को नियमित करेंगे। हेल्थ की गारंटी। सभी टेस्ट फ्री में होंगे। मोहल्ला क्लिनिक खुलेंगे। सबका इलाज फ्री में, रोजगार की गारंटी, रोजगार नहीं मिलने तक तीन हजार भत्ता मिलेगा। सरकारी नौकरी में नहीं लगानी पड़ेगी सिफारिश। महिला सशक्तिकरण की गारंटी। तीर्थ योजना की गारंटी। भ्रष्टाचार मुक्त छत्तीसगढ़, बिना पैसे दिए होंगे काम। घर पहुंच सेवा मिलेगी। शहीद परिवारों के लिए गारंटी, शहीद का सम्मान, पुलिस, फौज में शहीद होने वाले जवान के परिवार को एक करोड़ देंगे तथा हड़ताल करने वालों को नियमित करने की गारंटी।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपने भाषण में कांग्रेस और भाजपा पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि हम वादा नहीं करते काम की गारंटी देते हैं। उन्होंने दिल्ली और पंजाब के विकास कामों का उदाहरण भी दिया। मान ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जानता से कह रहा हूं हम जो कहते है वो करते हैं। हम जुमले नहीं बनाते, ये हमारा काम नहीं है। हमने पंजाब में कुछ गारंटी दिया था उसे पूरा किया। विधायकों का पेंशन बंद किया, कई ऐसे थे जिनको हारने में फायदा था, विधायक को पेंशन लाखों मिलती थी। हमने मंत्रियों को पकड़ा, नेताओं को पकड़ा जिनके पास करोड़ों का घर, आलीशान बाथरूम रिश्वत के पैसे से बना था। एक ऐसी चीज मिली जो शहीदों की आत्मा को ठेस पहुंचाती है। वहां से नोट गिनने की मशीन मिली। इसका मतलब है कि लूट के पैसे गिन नहीं पाते थे मशीन लगती थी।

मान ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हमने पंजाब में फ्री बिजली दी तो वो फ्री की रेवड़ी हो गई तो मोदी जी बताएं 15 लाख वाला पापड़ कहां है। कालेधन की बात पर कलम रुक जाती है। अब तो सवाल उठने लगा है कि चाय बनाने आती है कि नहीं। सारा देश बेच दिया, तेल बेच दी, रेल बेच दी भेल बेच दिया। खरीदा क्या सिर्फ मीडिया।  हमने शिक्षा की गारंटी दी। हमारे नेताओं ने बड़े बड़े नेताओं को हराया। पंजाब में 660 मोहल्ला क्लिनिक खोले। 40 किस्म की दवाई फ्री में मिल रहा। बुजुर्गों को फ्री में तीर्थ यात्रा करा रहे। हमने घूसखोरी बंद कर दी और हम भ्रष्टाचार मुक्त छत्तीसगढ़ की गारंटी देते हैं। शहीद होने पर परिजनों को 1 करोड़ की गारंटी दी। फौज में मारे जाने पर शहीद का दर्जा दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button